5 रुपये का एंटीक नोट खोलेगा आपकी किस्मत! रातों-रात बनेंगे लखपति, जानिए कैसे?

Untitled 92

5 रुपये का एंटीक नोट खोलेगा आपकी किस्मत! रातों-रात बनेंगे लखपति, जानिए कैसे? आज के समय पुराने नोटों और सिक्के की काफी नीलामी चल रही है। इस नीलामी में पुराने नोट और सिक्के लाखों की कीमत में बेचे जा रहे हैं। ऐसे में अगर आपके पास ऐसा नोट या सिक्का हो तो आप एक झटके में लखपति बन सकते हैं। अब आप भी सोच रहे होंगे कि ये ऐसे कैसे संभव है।


5 रुपये का एंटीक नोट खोलेगा आपकी किस्मत! रातों-रात बनेंगे लखपति, जानिए कैसे? दरअसल हम आपको बता दें कि पुराने सिक्के और नोट को एंटीक माना जाता है और वही कुछ लोग ऐसे एंटीक चीजों को जमा करने के शौक़ीन होते हैं। ऐसे में लोग काफी अच्छी कीमत में पुराने सिक्के और नोट खरीदते हैं। और एक तरह से कहें तो लोग इसकी मुंह मांगी रकम दे देते हैं।

यह भी पढ़े :- इस एक 10 रुपये के नाव वाले नोट के जरिए ला सकेंगे नई कार, सिर्फ करना होगा ये एक काम

5 रुपये के खास एंटीक दुर्लभ नोट

दरअसल देखा जाता है कि हम सब घर में पड़े पहले जमाने के सिक्कों और नोट को तवज्जो नहीं देते हैं । लेकिन वही अब जमाना बदल गया है। आज के समय से खास एंटीक दुर्लभ सिक्को और नोटों की भारी मांग है। जिसमें कुछ खासियत के चलते लोग इनको लकी मानते हैं और अपने पास में रखने के लिए लाखों रुपए देने के लिए तैयार रहते जिससे ऑनलाइन वेबसाइट पर बेच कर लाखों रुपए कमा सकते हैं। ऐसे में आज हम आपको ऐसे ही 5 रुपये के नोट के बारे में बताने जा रहे हैं। हालांकि इन्हें बेचने से पहले आपको इस 5 रुपये के नोट की खासियत पता होनी चाहिए। तो चलिए देखते है क्या होनी चाहिए खासियत।

786 नंबर वाला 5 रुपये का नोट है ?

अगर आपके पास 5 रुपये का नोट है, जिसपर 786 नंबर भी लिखा तो आपकी किस्मत खुलने वाली है। इसके साथ ही आपके पास रखे 5 रुपए के नोट में Tractor बना होना चाहिए इसके साथ ही उसमें 786 नंबर भी लिखा होना चाहिए। इस नोट को Antique Category में रेयर माना जाता है। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (Reserve bank Of India) में इस नोट को Extremely Rare Notes की मान्यता मिली है। अगर ऐसा 5 रुपये का नोट आपके पास है तो इसे ऑनलाइन नीलाम करके बेच सकते हैं। यहां पर सभी तरह के पुराने सिक्के बेचे जाते हैं। इंटरनेशनल मार्केट में ऐसे सिक्के की डिमांड काफी ज्यादा है। आइये जानते है कैसे करे सेल

यह भी पढ़े :- TVS की इस तगड़े लुक और स्मार्ट फीचर्स वाली बाइक पर फ़िदा हुआ इंडिया दमदार इंजन और माइलेज कीमत भी Pulsar से कम

इस तरह सेल करे

  1. इसके लिए आपको सबसे पहले OLX और ebay , Coinbazar की वेबसाइट पर अपना रजिस्ट्रेशन करें।
  2. इसके बाद नोट और सिक्के की खास फोटो खासियत के साथ ऐड करें।
  3. मार्केट में चल रहा है मांगी रकम को भरें जो आप कीमत में Sell करना चाहते हैं।
  4. अब जिसे भी ये नोट और सिक्का खरीदना होगा वो आपसे संपर्क कर लेगा।