अधूरे सपने पूरे करा सकता 1 रुपये का एंटीक नोट, बिना पसीना बहाये कमा सकते लाखो रुपये, जानिए कैसे चमक जाएंगी आपकी कीमत

WhatsApp Image 2023 02 27 at 1.03.00 PM

1 rupees Old Note Sell : अधूरे सपने पूरे करा सकता 1 रुपये का एंटीक नोट, बिना पसीना बहाये कमा सकते लाखो रुपये, जानिए कैसे चमक जाएंगी। अगर आप करोड़पति बनने की चाह रखते हैं, और आपके पास एक रुपए का नोट है तो आपकी लॉटरी लगने में देर नहीं। लेकिन ये सच है कि अगर आपके पास ऐसा एक रुपए का नोट है जिस पर खास नंबर अंकित है तो आप उसकी बोली लगाकर करोड़ों रुपए कमाए जा सकते हैं। आइये जानते है कैसे आप इन नोटों को sell करके मालामाल बन सकते है।


पुराने नोटों से होंगे सपने पूरे

आपकी जानकरी के लिए बता दे पुराने आजादी के पहले का यह नोट अगर आपके घर में पड़ा हो तो इसके जरिये आपको लाखों रुपये हासिल हो सकते हैं। अगर आपको भी एंटीक चीजों को कलेक्ट करने के शौकीनों के लिए ऐसे दुर्लभ पुराने नोटों और पुराने सिक्कों की कीमत लाखों में होती है। आज के समय वैश्विक बाजार में इन नोटों की ज्यादा डिमांड हो रही है। कई ई कॉमर्स वेबसाइट्स दुर्लभ नोटों और सिक्कों के ऑनलाइन ऑक्‍शन की सुविधा देती है। इस antique Note की लोग इसकी मुँह मांगी कीमत देने के लिए भी तैयार है। अगर आपके पास भी ऐसी खासियत वाला नोट है तो आप भी इसे आसानी से बेचकर लाखो रुपये कमा सकते है। जानिए कैसे।

ये भी पढ़िए आपको पल भर में लखपति बना सकता 2 रुपये का भारत के मानचित्र वाला अनोखा सिक्का, मिनटों में कमाए लाखो रुपये, जानिए कैसे होगी तगड़ी कमाई

1 रुपये के antique नोट से कमाए लाखो रुपये

जानकारी के लिए बता दे आपके घर में भी एक रुपये का ऐसा पुराना नोट पड़ा हो तो आप भी इसे बेचकर पल भर में लखपति बना सकता है। अगर ऐसा हुआ तो आपका यह नोट लाखों रुपये में नीलामी की जा रही है। आपको बता दें कि आज के कई वर्ष पहले सरकार ने एक रुपये के नोट को बंद कर दिया था।

लेकिन इसके बाद आप भी ऑनलाइन पोर्टल पर पुराने नोट को बेचकर अच्छा खासा पैसा कमा रहे हैं। आपके पास रखे नोट 1 रुपये के नोट में ये खासियत होना चाहिए। इस 1 रुपये के पुराने नोट पर वर्ष 1957 में गवर्नर एचएम पटेल के हस्ताक्षर होना चाहिए। इसके साथ ही 786 सीरियल नंबर होना चाहिए। अगर से antique note आपके पास भी रखे है तो आप भी ोंलने पोर्टल पर नोटों को बेचकर लखपति बन सकते है। आप भी इस आसान तरीके से बेच कर पैसे कमा सकते है।

ये भी पढ़िए  चंद मिनटों में कमा सकते 5 रुपये के इस नोट से लाखो रुपये, पलक झपकते बदलेंगी किस्मत, जानिए sell करने की तरकीब

ऑनलाइन पोर्टल पर आसानी से बेचे नोट

  1. पुराने नोट को बेचने के लिए सबसे पहले क्विकर या coinbazar ऑनलाइन पोर्टल के होमपेज पर जाना होगा।
  2. यहाँ पर विक्रेता के रूप में registration करना hoga .
  3. इसके बाद अपना फ़ोन नंबर और ईमेल ID दर्ज करना होगा।
  4. इसके बाद अपने पास रखे 1 रुपये के पुराने नोट की साफ फोटो अपलोड कर दें। इसके बाद विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है।
  5. जिस भी व्यक्ति आपका यह एंटीक note पसंद आता है और खरीदना चाहता है, वे आपसे संपर्क करेंगे।
  6. इसके बाद आप आराम से घर बैठे 1 रुपये के खास नोट को मिनटों में बेचकर ताड़ी कमाई कर सकते है।