Alto 800: मिडिल परिवार की पहली पसंद,ऑल्टो 800 के लुक ने सभी के होश उड़ा दिए, दमदार फीचर्स और शानदार लुक्स के साथ, देखें कीमत

image 152 1024x576 1

Alto 800: मिडिल परिवार की पहली पसंद,ऑल्टो 800 के लुक ने सभी के होश उड़ा दिए, दमदार फीचर्स और शानदार लुक्स के साथ, देखें कीमत मिड-रेंज परिवार की पहली पसंद, मारुति ऑल्टो 800 ने अपने स्लीक लुक्स, पावरफुल फीचर्स और शानदार लुक्स से सभी को प्रभावित किया है, कीमत देखें। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की बहुचर्चित एंट्री-लेवल हैचबैक, अगली पीढ़ी की मारुति ऑल्टो 800 की प्रकट और स्पष्ट छवियां पहली बार ऑनलाइन सामने आई हैं। इस साल पहली बार बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार मारुति ऑल्टो साल 2000 में लॉन्च हुई मारुति सुजुकी ऑल्टो देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है। यह कार लंबे समय से कार खरीदने वालों की पहली पसंद रही है। खरीदारों की पसंद एसयूवी की ओर बढ़ने के साथ, पिछले कुछ वर्षों में ऑल्टो की बिक्री में काफी गिरावट आई है। हालांकि, मारुति सुजुकी अभी भी मानती है कि हैचबैक या छोटी कारें भारतीय बाजार में प्रासंगिक बनी रहेंगी। अपनी बिक्री में सुधार के लिए कंपनी जल्द ही देश में नई जनरेशन मारुति ऑल्टो लॉन्च करेगी।


Alto 800

देखें मारुति ऑल्टो कब लॉन्च होगी
इसके लॉन्च की बात करें तो रिपोर्ट्स के मुताबिक नई मारुति ऑल्टो मॉडल को इस साल दिवाली से पहले लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। बेस मॉडल के स्पाई शॉट पहली बार सामने आए हैं। हैचबैक को इसके आधिकारिक टीवी विज्ञापन के फिल्मांकन के दौरान देखा गया था। नवीनतम छवियां नई ऑल्टो के पीछे और साइड प्रोफाइल के साथ एक शीर्ष दृश्य दिखाती हैं।

नई मारुति ऑल्टो इसी पर आधारित होगी
पिछली रिपोर्टों से पता चलता है कि नई अल्टा का परीक्षण उत्पादन सुजुकी की गुरुग्राम विनिर्माण सुविधा में पहले ही शुरू हो चुका है। नए स्पाई शॉट्स इस बात की पुष्टि करते हैं कि नई 2022 मारुति ऑल्टो मौजूदा मॉडल की तुलना में लंबी और ऊंची होगी। नया मॉडल सेलेरियो हैचबैक से स्टाइलिंग संकेत साझा करता है।

नई मारुति ऑल्टो का नया लुक देखें
मारुति सुजुकी ऑल्टो का शानदार डिजाइन और लुक पिछले स्पाई शॉट्स से पता चलता है कि नई मारुति ऑल्टो बिल्कुल नए एक्सटीरियर के साथ आएगी। इसमें बड़ी स्वेप्टबैक हेडलाइट्स, नए बंपर और टेललाइट्स हैं। फ्रंट एंड में नई सेलेरियो के समान डिजाइन के साथ एक नया और बड़ा ग्रिल मिलता है। हैचबैक पहले से ज्यादा लंबी है और इसका साइड प्रोफाइल बॉक्सियर है। नए मॉडल में फ्लैट रूफ और आकर्षक फेंडर्स मिलेंगे।

नई मारुति ऑल्टो के नए लुककैरियर डिजाइन को भी पूरी तरह से नया रूप दिया गया है। यह आयताकार टेललाइट्स, नए बंपर और बड़े टेलगेट के साथ आता है। नई ऑल्टो लाइटवेट HEARTECT प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी, जिसका इस्तेमाल नई एस-प्रेसो और सेलेरियो में भी किया जाता है। सिर्फ प्लेटफॉर्म ही नहीं, नई मारुति ऑल्टो एस-प्रेसो के साथ बहुत सारी विशेषताएं और अन्य हिस्से साझा कर सकती है। पॉकेट डायनामाइट मारुति ऑल्टो ने नए लुक के साथ 40 किलोमीटर के माइलेज के साथ बने ऑटोमोटिव सेक्टर को हिलाकर रख दिया है, जो छोटे परिवारों के लिए एक बेहतरीन विकल्प है।

जानिए नई मारुति ऑल्टो के शानदार फीचर्स
मारुति ऑल्टो के शानदार फीचर्स की बात करें तो नई मारुति ऑल्टो का साइज पहले से बड़ा होगा जिससे इसके केबिन में ज्यादा जगह मिलेगी। एक्सटीरियर की तरह नई अल्टा के केबिन में भी बड़े बदलाव होंगे। इसमें डैशबोर्ड और सेंटर कंसोल का बिल्कुल नया डिजाइन मिलेगा। हैचबैक में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कीलेस एंट्री, इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन और अन्य फीचर्स के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलने की संभावना है।

Alto 800: मिडिल परिवार की पहली पसंद,ऑल्टो 800 के लुक ने सभी के होश उड़ा दिए, दमदार फीचर्स और शानदार लुक्स के साथ, देखें कीमत

शक्तिशाली मारुति ऑल्टो इंजन
मारुति ऑल्टो के दमदार इंजन की बात करें तो मारुति के पावरफुल इंजन में मौजूदा 800cc, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलने की संभावना है। कंपनी 1.0-लीटर तीन-सिलेंडर पेट्रोल भी शामिल कर सकती है जिसे पहले ऑल्टो K10 में पेश किया गया था। इस छोटी कार में सीएनजी से चलने वाला मॉडल भी मिलेगा। नवीनतम रिपोर्टों का दावा है कि मारुति ऑल्टो K10 नेमप्लेट को पुनर्जीवित करने की योजना बना रही है।

समाचार साझा करें