दहेज प्रताड़ना का केस वापस न लेने पर आरोपित पति ने दिया तीन तलाक, केस दर्ज

09dl m 1077 09042023 1

मुरादाबाद, 09 अप्रैल (हि.स.)। कटघर थाना क्षेत्र निवासी विवाहिता ने थाना पुलिस को दी तहरीर में अपने ससुरालियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि उसके द्वारा पूर्व में दर्ज कराया गया दहेज प्रताड़ना का केस वापस न लेने पर आरोपित पति ने उसे तीन तलाक दे दिया। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मुरादाबाद के थाना कटघर क्षेत्र में किराये के मकान में रहने वाली महिला ने बताया कि उसका निकाह 4 अप्रैल 2021 को उत्तराखंड के उधमसिंह नगर के जसपुर निवासी नदीम के साथ हुआ था। निकाह के बाद से पति व ससुराल वाले प्रताड़ित करने लगे। पीड़िता ने इस मामले में पति व ससुरालियों के खिलाफ भोजपुर थाने में मारपीट, उत्पीड़न का केस दर्ज कराया था। पीड़िता ने जेठ व देवर पर दुष्कर्म का भी अरोप लगाया था। जांच के बाद पुलिस ने दुष्कर्म की धारा हटा दी थी। पीड़िता का आरोप है कि मुकदमा वापसी के लिए पति दबाव बना रहा था। 31 जनवरी को वह कटघर के ताजपुर में स्थित पीड़िता के किराये के मकान पर आ धमका। केस में फैसला के लिए कहने लगा, मना करने पर तीन तलाक देकर चला गया। पीड़िता ने अगले दिन एसएसपी ऑफिस में शिकायत की तो मामले की जांच कटघर पुलिस को दी गई।

थाना कटघर एसएचओ राजेश सिंह सोलंकी ने बताया कि मामले में पीड़िता की तहरीर पर आरोपित पति नदीम के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली हैं और जांच शुरू कर दी हैं, जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Comment