1 1660195647

अगर आपके पास ऐसे पुराने सिक्के और नोट हैं तो आप घर बैठे ही लखपति बन सकते हैं। आपको बतादे के यह ऐसे रेर सिक्के और नॉट कई सरे ऑलनाइलन प्लेटफॉर्म पर बेचे जा रहा है और आजकल इनकी ऑनलइन प्लेटफ्रॉम पर भारी मांग है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ऑनलाइन बाजार में 1, 2 रुपये के पुराने सिक्के और 1,2,5 रुपये के पुराने नोटों की काफी बड़ी डिमांड है. लेकिन कुछ सिक्के और नोटों की ऐसी डिमांड है जो आपको लखपति बना सकती है

बतादे के 5 रूपये की पुरानी यह ट्रेकटर वाली नोट की बाजार में काफी सारी डिमांड है जो आपको सिर्फ 5 रूपये के बदले लाखो रूपये दिलवा सकते है। यहां हम आपको बताएंगे कैसे आप इस रेयर नोट को ऑनलाइन सेल करके हज़ारों-लाखों रुपए कमा सकते हैं।

अगर आपने भी काफी समय से ये 5 रुपए वाला ट्रैक्टर नोट संभाल कर रखा है, तो आप अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं. वहीं पुराने सिक्कें और नोट को एंटीक कैटेगरी (Antique Coins) में रखा जाता है। इस नोट को सेल के लिए रखने से पहले आपको कुछ खास बातों का ख्याल रखना है।

30 हज़ार रुपए कमाने क लिए आपके पास रखे 5 रुपए के नोट में ट्रैक्टर बना होना चाहिए. साथ ही उसमें 786 नंबर भी लिखा होना चाहिए. इस नोट को एंटीक कैटेगरी में रेयर माना जाता है. रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया में इस नोट को एक्सट्रीमली रेयर \ की मान्यता मिली है. कोविड-19 की वजह से लगे लॉकडाउन में पैसा कमाने का यह सबसे बेस्ट ऑप्शन है।

5 रुपए का यह नोट अगर आपके पास है, तो आपकी किस्मत घर बैठे ही चमक सकती है। इसके लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी, आप इसे ऑनलाइन भी बेच सकते हैं। अपने ऐसे नोट्स को बेचने के लिए आप coinbazzar.com की ऑनलाइन साइट पर विजिट करें, जहां बतौर सेलर रजिस्टर करना होगा. इसके बाद आप नोट की तस्वीर को अपलोड करके सेल पर लगा सकते हैं. इस प्रोसेस के बाद आपसे इंट्रेस्टेड लोग संपर्क करेंगे और आप घर बैठे ही इसे बेच सकते हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *