ठाणे में लगी आग में 27 कार्यालय भवन, 23 बाइक और 3 कारें जलकर खाक हो गईं

content image e3ca982e 8cd8 4590 bcd9 14c2afd55325

मुंबई: ठाणे के घोड़बंदर रोड स्थित सिनेविंदर मॉल और ओरियन बिजनेस पार्क में बीती रात लगी भीषण आग को आज दोपहर 17 बजे बुझा लिया गया. आग में 27 कार्यालय, 26 वाहन जलकर खाक हो गए। गनीमत यह रही कि आग में कोई जनहानि नहीं हुई। आग कैसे लगी इसकी जानकारी की जा रही है। पुलिस ने मामले को संज्ञान में लिया है और आगे की कार्रवाई कर रही है।

ठाणे (पश्चिम) में घोडबंदर रोड पर कपूरबावड़ी में पांच मंजिला ओशन बिजनेस पार्क में कल रात साढ़े आठ बजे आग लग गई। फिर आग बगल के सिनेविंदर मॉल में फैल गई।

बिजनेस पार्क की इमारत में एक निजी ब्लड बैंक सहित 90 दुकानें, कार्यालय थे।

दूर से ही आग की लपटें देखी जा सकती थीं।आस-पास के क्षेत्र के निवासियों ने कहा कि उन्होंने विस्फोटों की भी आवाज सुनी क्योंकि यहां खड़े वाहन आग की लपटों में घिर गए थे।

घटना की सूचना पर पुलिस, दमकल के अधिकारी, कर्मचारी, नगर निगम के कर्मचारी आग बुझाने पहुंचे।

इमारत के अंदर मौजूद सभी लोगों को समय रहते सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। जिससे आग में कोई हताहत या हताहत नहीं हुआ।

आग लगने से घोड़बंदर मार्ग पर रात के समय जाम लग गया। अग्निशामकों ने आग और बचाव कार्यों को नियंत्रित करने के लिए सात दमकल गाड़ियों, आठ पानी के टैंकरों, तीन जंबो पानी के टैंकरों, दो बचाव वाहनों, एक ब्रांटो वाहन, छह जीपों, एक बुलेट, चार निजी पानी के टैंकरों, एक पिकअप वाहन, दो जेसीबी मशीनों को तैनात किया है। बाहर किया गया।

ठाणे के अलावा मुंबई, नवी मुंबई, भिवंडी, निजामपुरा, कल्याण-डोंबिवली, मीरा-भायंदर, रक्षा मंत्रालय की फायर ब्रिगेड की मदद ली गई।

इस तरह आखिरकार आज दोपहर 1.30 बजे आग पर काबू पा लिया गया।

लेकिन आग में पहली मंजिल पर एक कार्यालय, दूसरी मंजिल पर एक कार्यालय, तीसरी मंजिल पर दो कार्यालय, चौथी मंजिल पर दो कार्यालय और पांचवीं मंजिल पर 21 कार्यालय बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए। पहेली पार्किंग में तीन कारें और 23 बाइकें जल गईं।

Leave a Comment