PM Kisan Yojana की 14वी किस्त जल्द आएँगी किसानों के खाते में देखे डिटेल्स

PM Kisan samman nidhi yojana 2

PM Kisan Smman Nidhi Yojana 14th Installment: PM Kisan Yojana की 14वी किस्त जल्द आएँगी किसानों के खाते में देखे डिटेल्स। पीएम क‍िसान योजना की 14वीं क‍िस्‍त इस दिन आ सकती किसानो के खातों में, किसानो को मिलेंगे 2000 रुपये, देख पूरी जानकारी। देश के 12 करोड़ से ज्‍यादा क‍िसानों को पीएम क‍िसान सम्‍मान न‍िध‍ि की 14वीं क‍िस्‍त का इंतजार है। ये क़िस्त जल्द ही किसानो के खातों में आ सकती है। आइये जानते है पीएम किसान योजना के बारे में पूरी जानकारी।


यह भी पढ़े:- मोहित शर्मा ने अर्जुन को नादान समझ डाली बाउंसर, अर्जुन ने जड़ दिया 73 मीटर का छक्का देखें वीडियो

PM Kisan Yojana 14वीं क‍िस्‍त नया अपडेट

20230225 195636 scaled 1

आपकी जानकारी के लिए बतादे पीएम किसान योजना से पहले 13वीं क‍िस्‍त को सरकार की तरफ से क‍िसानों के खाते में 27 फरवरी को ट्रांसफर कर दी थी। उस समय 8.42 करोड़ क‍िसानों को 13वीं क‍िस्‍त का पैसा द‍िया गया था। क‍िस्‍त आने के करीब दो महीने बाद 14वीं क‍िस्‍त को लेकर बड़ा अपडेट आ रहा है। योजना के तहत क‍िसानों को 14वीं क‍िस्‍त के रूप में 2 हजार रुपये और सालाना 6 हजार रुपये द‍िये जाते है। आपको बताते है किस दिन किसानो के खातों में अगली क़िस्त आ सकती है।

यह भी पढ़े:- फसलों की सुरक्षा के लिए सरकार ने उठाया बड़ा कदम तारबंदी पर किसानों को मिलेंगा बम्पर अनुदान, जानिए क्या है योजना

जानिए कब आएँगी PM Kisan Yojana की 14वी किस्त

PM Kisan Yojana Update Check Online

जानकारी के लिए बतादे PM Kisan Samman Nidhi Yojana की 14वीं क‍िस्‍त को अप्रैल से जुलाई के बीच जारी क‍िया जाना है। प‍िछले साल इसी अवध‍ि में म‍िलने वाली 11वीं क‍िस्‍त को 31 मई 2022 को ट्रांसफर की थी। लेक‍िन इस बार 14वीं क‍िस्‍त के खाते में जल्‍द आने की संभावना जताई जा रही है। इस बार 15 मई के करीब सरकार की तरफ से क‍िसानों को क‍िस्‍त का पैसा खाते में भेजे जाने की संभावना बताई जा रही है।

PM Kisan Yojana का पंजीयन

मिली जानकारी अनुसार बतादे यद‍ि आप pm kisan yojana के ल‍िए पात्र हैं और आपको रज‍िस्‍ट्रेशन कराना है तो ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों तरीके से आप रज‍िस्‍ट्रेशन करा सकते हैं। इसके ल‍िए आपको क्षेत्र के पटवारी (लेखपाल) या पीएम क‍िसान योजना के ल‍िए चयन‍ित नोडल अध‍िकारी से संपर्क करना होगा। यहां संबंध‍ित फॉर्म भरकर अपने दस्‍तावेज जमा कर दें। अपने नजदीकी जन सेवा केंद्र पर भी संपर्क कर सकते हैं।

<p>The post PM Kisan Yojana की 14वी किस्त जल्द आएँगी किसानों के खाते में देखे डिटेल्स first appeared on Gramin Media.</p>