Rs 10 note

Currency: कोरोना महामारी से उपजे वित्तीय संकट के बीच, अगर आपके पास 10 रुपये (10 Rupees Old Note) का यह खास नोट पड़ा है तो उसको ऑनलाइन बेचकर 25,000 रुपये तक कमा सकते हैं, लेकिन 10 रुपये के नोट में कुछ खास होना चाहिए.

आपको बस कॉइनबाज़ार वेबसाइट पर लॉग ऑन करना है. यह खास किस्म पुराने नोट रखने वाले लोगों को इसे ऑनलाइन बेचने और जल्दी पैसा कमाने के लिए अनुमति देता है.

इस खास किस्म के 10 रुपये के नोट में एक तरफ अशोक स्तंभ और दूसरी तरफ एक नाव होनी चाहिए. गौरतलब है कि यह अनोखा नोट वर्ष 1943 में ब्रिटिश शासन के दौरान जारी किया गया था. नोट पर आरबीआई के तत्कालीन गवर्नर सीडी देशमुख के हस्ताक्षर होने चाहिए और नोट के दोनों सिरों पर पीछे की तरफ 10 रुपये अंग्रेजी भाषा में लिखा होना चाहिए.

जानिए- Coinbazzar.com पर 10 रुपये का पुराना नोट किस तरह ऑनलाइन बेचें

स्टेप-1: coinbazzar.com पर लॉग ऑन करें

स्टेप- 2: होमपेज पर, पंजीकरण पर क्लिक करें और खुद को विक्रेता के रूप में पंजीकृत करें.

स्टेप-3: अपने 10 रुपये के नोट की स्पष्ट और उचित तस्वीर पर क्लिक करें और इसे प्लेटफॉर्म पर अपलोड करें. कॉइनबाज़ार वेबसाइट उन लोगों को आपके विज्ञापन की सुविधा देगी जो पुराने नोट और सिक्के खरीदने के लिए वेबसाइट का उपयोग कर रहे हैं.

स्टेप-4: जो लोग 10 रुपये का पुराना नोट खरीदने के इच्छुक हैं वे आपका विज्ञापन देखकर आपसे संपर्क करेंगे.

इसके अलावा अगर आपके पास 5 रुपये का पुराना नोट है तो आप घर बैठे मिनटों में 30,000 रुपये कमा सकते हैं. अपने पुराने और दुर्लभ 5 रुपये के नोट की सर्वोत्तम दरों को जानने के लिए आप दो वेबसाइटों – प्राचीन वस्तुओं और संग्रहणीय वस्तुओं पर जा सकते हैं.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *