r 400 98

Electric bike: ईवी वाहन मार्केट दिन प्रतिदिन देश में अपनी जमीन तैयार कर रहा है. चार पहिया के बाद दुपहिया वाहन भी मार्केट में आने शुरु हो गए हैं. हाल ही में  रेवोल्ट आरवी (Revolt RV 400) बाइक लॅान्च हुई थी. जिसे माइलेज की दुनिया का बादशाह बताया जा रहा है. दावा किया जा रहा है कि ये बाइक सिर्फ 65 रुपए के खर्च में आपको दिल्ली से देहरादून तक का सफर तय करा देगी. यही नहीं इस ईवी बाइक की खासियत बेमिशाल है. सिंगल चार्ज में ही  रेवोल्ट आरवी (Revolt RV 400) 300 किमी तक की रेंज देती है. जिससे बार-बार चार्ज करने का झंझट भी खत्म हो जाता है.

क्या हैं फीचर्स 
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस ईवी बाइक में 3.27KWh की पावरफुल बैटरी दी गई है. साथ ही बाइक में शानदार ट्यूबलैस टायर दिये गये हैं. बाइक में मोबाइल चार्ज करने की सुविधा भी दी गई है. जानकारी के मुताबिक बाइक को फुल चार्ज करने में लगभग 65 रुपए की कॅास्ट आएगी. हालांकि जिन राज्यों में बिजली की यूनिट प्रति रूपए ज्यादा है वहां चार्जिंग की कॅास्ट ज्यादा भी आ सकती है.  वोल्ट आरवी (Revolt RV 400) की ट्राई लेने वाले एक ग्राहक के मुताबिक दिल्ली से मेरठ का सफर इस बाइक ने महज 15 रुपए में तय कर दिया था.

क्या है दावा?
दरअसल, दावा किया जा रहा है कि वोल्ट आरवी (Revolt RV 400) एक बार चार्ज करने पर 300 किमी की रेंज दे रही है. यानि फुल चार्जिंग बिना रुके 300 किमी तक चल सकती है. दावे के मुताबिक यह बाइक 50 पैसे प्रति किमी से भी कम की कॅास्ट में चल सकती है.  दिल्ली से देहरादून की दूरी लगभग 300 किमी ही है. इसलिए बताया जा रहा है कि सिंगल चार्ज और 65 से 70 रुपए की कॅास्ट में ये बाइक दिल्ली से देहरादून पहुंच जाएगी. vv

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *