सड़कों की बदहाल स्थिति पर BJP विधायक ने अपनी ही सरकार से किए सवाल, कहा…

Lucknow Rain 6

गुजरात के एक भाजपा विधायक ने अपनी ही सरकार पर सवाल उठाए हैं. मामला बारिश से क्षतिग्रस्त सड़कों का है. वलसाड से भाजपा विधायक भरत पटेल ने बुधवार को गुजरात विधानसभा में सवाल उठाते हुए कहा कि ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में सड़कों की हालत खराब बनी हुई है. उन्होंने सड़कों की खराब हालत पर चिंता जताई. विधानसभा में भरत पटेल ने सवाल किया कि क्या सड़कों की मरम्मत के लिए कोई बजट अलग रखा जा रहा है.इस सवाल के जवाब में मंत्री जगदीश पांचाल ने कहा कि सरकार ने इसके लिए 455 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं.

हालांकि, मंत्रीपांचाल ने माना कि भारी बारिश के कारण सड़कें क्षतिग्रस्त हुई हैं. उन्होंने कहा किनवसारी और वलसाड में इस बार खूब बारिश हुई हैं. उन्होंने कहा कि सीएम भूपेंद्र पटेल की सरकार सड़क से संबंधित किसी भी काम को पूरा करने के लिए काफी जागरूक है और इस दिशा में कई सकारात्मक कदम उठाए हैं.

सड़कों के निर्माण से पहले रखी गई है शर्त

मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने सड़कों के निर्माण के लिए टेंडर में शर्त रखी है कि अगर चार साल में सड़क टूटती है तो उसकी मरम्मत की जिम्मेदारी ठेकेदार की होगी. अगर सड़कों के निर्माण में किसी तरह की अनियमितता दिखाई देती है, तो दोषी पाए जाने पर संबंधित ठेकेदारों और अधिकारियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

गड़बड़ी पाए जाने पर हुई है कार्रवाई

उन्होंने कहा कि सड़क निर्माण में गड़बड़ी पाए जाने पर कई अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई भी हुई है. पांचाल ने कहा कि हाल ही मेंएक कन्सलटेन्ट को ब्लैक लिस्ट कर दिया गया है.

बता दें कि इस साल गुजरात में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में सभी पार्टियां चुनाव की तैयारियों में लगी हुई हैं. विपक्षी दल सरकार की खामियां गिनाने में जुटे हुए हैं. सड़कों की बदहाल स्थिति को लेकर विपक्ष सरकार पर निशाना साधता रहा है. इस बार की बारिश में गुजरात के कई जगहों पर जलजमाव की वजह से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा है. कई जगहों की सड़कें भी क्षतिग्रस्त हो गई हैं.