मोहाली MMS कांड: ऊपर से कवर नहीं-दरवाजे के नीचे भी गैप, हॉस्टल के वॉशरूम का ऐसा हाल

Chandigarh University Video Leak

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में हुई वीडियो लीक की घटना में अब नए-नए खुलासे हो रहे हैं. इस मामले में जिस आरोपी छात्रा को गिरफ्तार किया गया है, उसपर आरोप लगाए गए हैं कि उसने हॉस्टल की छात्राओं की अश्लील वीडियो बनाकर अपने कथित प्रेमी को भेजा, जिसने इन वीडियोज़ को इंटरनेट पर वायरल कर दिया. कहा जा रहा है कि आरोपी छात्रा ने यूनिवर्सिटी की छात्राओं की वीडियो तब बनाई, जब वह नहाने के लिए बाथरूम जाया करती थीं. अब इसी गर्ल्स हॉस्टल के वॉशरूम की कुछ तस्वीरें सामने आईं हैं, जिनको लेकर नए-नए दावे किए जा रहे हैं.

यूनिवर्सिटी के इस हॉस्टल के वॉशरूम की तस्वीरें बयां करती हैं कि पहले इस हॉस्टल में लड़के रहा करते थे यानी ये पहले एक ब्वॉयज़ हॉस्टल हुआ करता था. इसी वजह से यहां पर जो वॉशरूम बनाए गए हैं, उनके ऊपर ओपन एरिया है यानी छत नहीं है और दरवाजों के नीचे भी इतनी जगह है कि कोई भी आसानी से मोबाइल का इस्तेमाल करके नहा रही लड़कियों का वीडियो शूट कर सकता है. इस घटना के सामने आने के अगले दिन ही टीवी9 भारतवर्ष पर कई लड़कियों ने आरोप लगाया था कि पहले ये हॉस्टल एक बॉयज हॉस्टल था, जिसे बाद में गर्ल्स हॉस्टल में तब्दील तो कर दिया गया लेकिन वॉशरूम को कवर करने के लिए जो बदलाव किए जाने चाहिए थे, वो नहीं किए गए. लिहाजा वॉशरूम का काफी एरिया ओपन है, जिससे कोई भी किसी भी लड़की का नहाते हुए वीडियो बना सकता है.

बाथरूम के ऊपर रूफ तक नहीं

इन तस्वीरों में गर्ल्स हॉस्टल के बाथरूम की स्थिति देखी जा सकती है. ऊपर रूफ तक नहीं है, जो लड़कियों की प्राइवेसी के लिए बहुत जरूरी है. दरवाजों के नीचे भी इतना खाली स्पेस है कि कैमरे के लिए हाथ अंदर जा सकता है. इस वॉशरूम का ढांचा बिल्कुल बॉयज़ वॉशरूम की तरह है. इस तरह के वाशरूम में वीडियो शूट करना कोई मुश्किल काम नहीं है. अगर इस बात का ध्यान रखा जाता तो शायद वीडियो लीक की यह शर्मसार कर देने वाली घटना घटती ही नहीं. गौरतलब है कि इस मामले में अब तक 3 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है. जिनमें यूनिवर्सिटी की एक छात्रा, उसका प्रेमी सन्नी मेहता और सन्नी का दोस्त रंकज वर्मा शामिल हैं.