113671 maruti recalls

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने 9125 वाहनों को वापस बुलाया है. कंपनी ने अलग-अलग मॉडल की गाड़ियों को वापस बुलाने का फैसला किया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिन वाहनों की मैन्युफैक्चरिंग 2 नवंबर से 28 नवंबर 2022 के बीच हुई है, उन्हें वापस बुलाया गया है. Front Row सीट बेल्ट में खराबी के चलते गाड़ियां रिकॉल होंगी. कंपनी पहले इसकी जांच करेगी और खराबी पाए जाने पर फॉल्ट्री पार्ट का रिप्लेसमेंट करेगी. कंपनी ने Ciaz, Brezza Ertiga, Grand Vitara और  XL6 मॉडल वाहनों को वापस बुलाया है.

किन-किन मॉडल के वाहनों को बुलाया गया है?

1. सियाज (Ciaz)
2. ब्रेजा (Brezza)
3. अर्टिगा (Ertiga)
4. XL6
5. ग्रांड विटारा (Grand Vitara)

समस्या होने पर वर्कशॉप या डीलर को संपर्क करें

 

कंपनी ने अपने ग्राहकों से कहा कि  अगर उन्होंने इस दौरान इन पांच मॉडल की गाड़ी खरीदी है और किसी तरह की समस्या आ रही है तो वे अपने डीलर या वर्कशॉप को संपर्क कर सकते हैं.

जनवरी से महंगी हो सकती है मारुती की कार

बीते हफ्ते खबर आई थी कि मारुति सुजुकी अपने कस्टमर्स को बड़ा झटका दे सकती है. अगले महीने से मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki India) की गाड़ियां महंगी होने जा रही है. कंपनी ऐसा बढ़ती लागत के प्रभाव को कम करने और अप्रैल 2023 से शुरू होने वाले सख्त उत्सर्जन मानदंडों के अनुरूप मॉडल रेंज को अपडेट करने के लिए प्रावधान कर रही है. एक रेगुलेटरी फाइलिंग में Maruti ने कहा कंपनी महंगाई और हाल के रेगुलेटरी आवश्यकताओं को पूरा करने के दबाव में है. ऐसे में गाड़ियों की कीमतों को बढ़ाना आवश्यक हो गया है. मारुति सुजुकी जनवरी 2023 से कीमतों में वृद्धि की योजना बनाई है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *