भारत में तहलका मचाने आ रही ये दमदार SUV, फॉर्च्यूनर को सीधे देगी टक्कर, लोगो को खूब आ रही पसंद

जीप इंडिया ने सोमवार को अपनी पांचवीं जनरेशन की ग्रैंड चेरोकी एसयूवी (Jeep Grand Cherokee SUV) लॉन्च करने की घोषणा की है. कंपनी ने टीजर इमेज शेयर कर बताया है कि मॉडल अगले महीने भारत में उतार दिया जाएगा. जीप ग्रैंड चेरोकी लॉन्च के समय कंपनी की भारत लाइनअप में चौथी एसयूवी होगी.

जीप इंडिया वर्तमान में कम्पास और रैंगलर जैसी एसयूवी बेचती है. हाल ही में मेरिडियन को तीन-पंक्ति एसयूवी के रूप में लॉन्च किया है, जो टोयोटा फॉर्च्यूनर को टक्कर देती है. आने वाली ग्रैंड चेरोकी को ढेर सारी विशेषताओं और पॉपुलर 4×4 ड्राइवट्रेन से लैस होगी, जो इसे भारतीय का ध्यान खींचने में मदद करेगा.

पहली बार 30 साल पहले हुई थी लॉन्चपहली बार 1992 में लॉन्च की गई ग्रैंड चेरोकी को सालों में सबसे अधिक पुरस्कृत एसयूवी के रूप में उजागर किया गया है और वाहन के नए वेरिएंट ने एक साल पहले वैश्विक स्तर पर अपनी शुरुआत की थी. वैश्विक बाजारों में जहां पेशकश की जाती है, एसयूवी को प्लग-इन हाइब्रिड विकल्प के साथ भी पेश किया जाता है, हालांकि यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि क्या यह भारत में भी जगह बनाएगी.

3 इंजन ऑप्शन में आती है एसयूवी

ग्लोबल स्तर पर ग्रैंड चेरोकी को 5.7-लीटर V8 के साथ पेश किया जाता है. यह इंजन 357 bhp की पावर और 528 Nm का टार्क जनरेट करता है. दूसरा 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन भी है, जो 375 बीएचपी और 637 एनएम अधिकतम टॉर्क जनरेट करता है और फिर एक 3.6-लीटर V6 पेट्रोल इंजन है, जिसमें 294 hp और 348 Nm का टार्क मिलता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.