भारत-पाकिस्तान मैच से पहले अफरीदी का बड़ा बयान, कहा- धोनी ने पाक टीम को बनाया…

528511-afridi-on-dhoni

मुंबई: भारत बनाम पाकिस्तान की टीमें जल्द ही आमने-सामने होंगी. टी20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमें आमने-सामने होंगी। मैच 23 अक्टूबर को मेलबर्न में खेला जाएगा। इस मैच की चर्चा पहले ही शुरू हो चुकी है। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को लेकर एक अहम बयान दिया है. उन्होंने कहा कि धोनी के नेतृत्व में भारतीय टीम को पाकिस्तान के बारे में कुछ समझ नहीं आया.

समा टीवी से बात करते हुए अफरीदी ने कहा कि जब धोनी कप्तान थे तब पाकिस्तान के प्रति भारत का नजरिया बदल गया था। भारत ने पाकिस्तान को दरकिनार कर ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका से मुकाबले की शुरुआत की। हालांकि अफरीदी को लगता है कि हाल के दिनों में पाकिस्तान ने खेल के प्रति अपना नजरिया बदला है।

अफरीदी ने क्या कहा?

अफरीदी ने कहा, “अगर आप भारतीय टीम को देखें, तो पिछले कुछ सालों में, खासकर धोनी के नेतृत्व में, उनका रवैया बदल गया है। उन्होंने पाकिस्तान को तबाह कर दिया। उन्होंने पाकिस्तान-भारत के मैच जीतना जारी रखा। भारत ने ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका के साथ प्रतिस्पर्धा शुरू की।

 

अफरीदी ने आगे कहा, ‘उन्होंने (भारत ने) पाकिस्तान को अलग रखा। हालांकि, अब वो चीजें वापस आ रही हैं और जरूर वापस आएंगी। रवैया बहुत महत्वपूर्ण है। यह उस स्तर को निर्धारित करता है जिस पर आप खुद को रखना चाहते हैं।

भारत एक बार हराया

पिछले साल अक्टूबर तक भारत विश्व कप में पाकिस्तान (पाकिस्तान टीम) से एक भी मैच नहीं हारा था। उन्होंने पाकिस्तान को वनडे विश्व कप में सात बार और टी20 में पांच बार हराया। यह पिछले साल टूट गया। दुबई में हुए टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने भारत को हरा दिया. फिर इस साल के एशिया कप में भारत ने उन्हें दो में से एक मैच में मात दी। वहीं, एक मैच में हार मिली थी।

Source