फेस्टिव सीजन से ठीक पहले महंगी हुई Hero की बाइक, जानिए कितनी बढ़ी कीमतें

फेस्टिव सीजन में अपनी बाइक लेने की योजना बनाने वालों को एक झटका लगा है. भारत की सबसे बड़ी टू-व्हीलर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी बाइक्स की कीमतें बढ़ाने का ऐलान कर दिया है.

हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी बाइक्स की कीमतें बढ़ाने का ऐलान कर दिया है.

फेस्टिव सीजन में अपनी बाइक लेने की योजना बनाने वालों को एक झटका लगा है. भारत की सबसे बड़ी टू-व्हीलर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी बाइक्स की कीमतें बढ़ाने का ऐलान कर दिया है. नई कीमतें आज 22 सितंबर से लागू हो गई हैं. कंपनी साल 2022 में इससे पहले 2 बार अपनी बाइक्स को महंगा कर चुकी हैं. कंपनी के मुताबिक, कीमतों में ये बढ़त बाइक्स के निर्माण की बढ़ती लागत की वजह से की गई हैं.

कितनी बढ़ी कीमतें?

हीरो मोटोकॉर्प ने आज एक बयान में कहा है कि उसने मोटरसाइकिल और स्कूटर के दाम में बढ़ोतरी की है. और कीमतों में अधिकतम 1000 रुपये बढ़ाए गए हैं. ये बढ़त अलग अलग मॉडल और मार्केट में अलग अलग है. नई कीमतें तुरंत प्रभाव से लागू हो गई है. कंपनी ने जानकारी दी है कि महंगाई के बढ़ते असर को कम करने के लिए कीमतों में बढ़ोतरी का फैसला लिया गया है.

इसके अलावा आपको बता दें कि नया इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का प्लान है तो आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि टू व्हीलर कंपनी Hero Motocorp इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में एंट्री करने को तैयार है. ग्राहकों के लिए अगले महीने कंपनी अपने पहले EV यानी इलेक्ट्रिक स्कूटर को उतारने वाली है. कंपनी अगले महीने 7 अक्टूबर को इस स्कूटर को लॉन्च करेगी, फिलहाल इस स्कूटर से जुड़ी ज्यादा जानकारी तो सामने नहीं आई है लेकिन बता दें कि 10वीं सालगिरह के खास मौके पर कंपनी अपने इस स्कूटर की झलक दिखा चुकी है.

याद दिला दें कि कुछ समय पहले हीरो मोटरकॉर्प ने अपने Vida सब-ब्रैंड को ट्रेडमार्क किया था और इस ब्रैंड का पूरा फोकस इलेक्ट्रिक सेगमेंट पर रहेगा. कुछ समय पहले ही कंपनी ने विडा ईवी, विडा मोटोकॉर्प, विडा इलेक्ट्रिक, विडा मोटरसाइकिल और विडा स्कूटर्स के लिए पेटेंट को फाइल किया था.

ये भी पढ़ें



अब तक सामने आई रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर के फ्रंट में 12 इंच तो वहीं रियर में 10 इंच के एलॉय व्हील्स मिल सकते हैं. ये स्कूटर फुल चार्ज में कितनी रेंज ऑफर करेगा, जल्द कंपनी इस बात की भी जानकारी दे सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस स्कूटर की कीमत 1 लाख से 1.5 लाख रुपये के बीच हो सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.