H2p5d8H99jSiuQoYenLMvvmXXd2pcWnTddTCheXK

फीफा वर्ल्ड कप 2022 कतर में खेला जा रहा है। उनका फाइनल मैच आज यानी 18 दिसंबर को खेला जाएगा। इस ब्लॉकबस्टर में 2 बार की चैंपियन टीमें फ्रांस और अर्जेंटीना आमने-सामने होंगी। फाइनल मैच किसी स्टार वॉर से कम नहीं होगा क्योंकि इस मैच में एम्बाप्पे और लियोनेल मेसी की भिड़ंत खास होगी।

फाइनल मैच से पहले क्लोजिंग सेरेमनी होगी

खास बात यह है कि फाइनल मैच से पहले क्लोजिंग सेरेमनी होगी। इस शानदार मैच के साथ-साथ इस क्लोजिंग सेरेमनी का सभी लोगों को बेसब्री से इंतजार है। समापन समारोह में भारतीय अभिनेत्री और डांसर नोरा फतेही भी परफॉर्म करेंगी। तो जानिए फीफा वर्ल्ड कप 2022 की क्लोजिंग सेरेमनी कब और कहां होगी और कौन परफॉर्म करेगा।

 

 

 

कब होगा समापन समारोह?

समापन समारोह फ्रांस और अर्जेंटीना के बीच मैच से पहले आयोजित किया जाएगा। समापन समारोह भारतीय समयानुसार शाम 6:30 बजे शुरू होगा। समापन समारोह आधे घंटे तक चलने की संभावना है। 18 दिसंबर यानी आज कतर का राष्ट्रीय दिवस भी है। इससे यहां आतिशबाजी की भी संभावना रहती है।

समारोह कहाँ आयोजित किया जाएगा?

समापन समारोह और फाइनल मैच दोनों का आयोजन लुसैल स्टेडियम में किया जाएगा। लुसैल स्टेडियम कतर का सबसे बड़ा स्टेडियम है। इस स्टेडियम की क्षमता 89 हजार दर्शकों की है।

 

 

 

 

आप समापन समारोह कहाँ देख सकते हैं?

फीफा विश्व कप का समापन समारोह भारत में Sports18 और Sports18 HD पर प्रसारित किया जाएगा। इसके साथ ही आप JioCinema ऐप और वेबसाइट पर भी इसका लुत्फ उठा सकते हैं।

 

 

 

 

कौन प्रदर्शन करेगा?

फीफा ने अभी तक प्रदर्शन करने वाले कलाकारों के नामों की घोषणा नहीं की है। भारतीय अभिनेत्री नोरा फतेही के अलावा इस बात की घोषणा नहीं की गई है कि समारोह में कौन परफॉर्म करेगा। साथ ही समारोह में नाइजीरियाई-अमेरिकी संगीतकार डेविडो वर्ल्ड कप 2022 के थीम सॉन्ग पर परफॉर्म करेंगे.