प्रमोशन नहीं मिली तो कर दी बॉस के पूरे परिवार की हत्या, 8 साल बाद चीनी आरोपी गिरफ्तार

US Police

अमेरिका की पुलिस ने एक चीनी शख्स को गिरफ्तार किया है, जिसने 8 साल पहले अपने बॉस के पूरे परिवार को मौत के घाट उतार दिया था. शख्स को चीन से लौटते ही 11 सितंबर को गिरफ्तार किया गया, जिसने प्रमोशन नहीं देने पर अपने बॉस के पूरे परिवार को गोलियों से भून दिया था. शख्स ने जनवरी 2014 में अपने बॉस के परिवार के चार लोगों की हत्या कर दी थी और तबसे ही पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी थी. पुलिस ने अब हत्या के पीछे की वजह का खुलासा किया है.

एक रिपोर्ट के मुताबिक आरोपी की पहचान 58 वर्षीय फैंग लू के रूप में हुई है जो अपने बॉस से प्रमोशन की सिफारिश के पीछे पागल था. उसके बॉस ने कंपनी में, जहां वो काम करता था उसके प्रमोशन की सिफारिश नहीं की थी. रिपोर्ट के मुताबिक आरोपी कंपनी के रिसर्च एंड डेवलपमेंट सेक्शन में प्रमोट होना चाहता था. इसके लिए उसके बॉस ने भी उसे सांत्वना दी थी और उसे प्रमोशन का कथित रूप से दिलासा दिया था.

DNA से हुआ खुलासा

आरोपी जब अगल दिन ऑफिस पहुंचा तो उसके सहयोगियों ने उसके साथ बुरा बर्ताव किया जिससे उसे लगा कि उसके बॉस ने पीछे में जरूर उसके बारे में कुछ गलत कहा है. आरोपी ने सोचा कि यही वजह है कि उसे प्रमोशन नहीं मिली. आरोपी फैंग ने जांचकर्ताओं से कहा था कि वह इस घटना को लेकर अपने बॉस माओ से नाराज था, लेकिन हत्याओं से इनकार किया था.

हालांकि फोरेंसिक टीम को पीड़ित परिवार के घर से बरामद कोच पर्स से डीएनए मिले थे. नमूने फेंग से मेल खाते थे, लेकिन जब तक नतीजे आए, तब तक वह अपने मूल देश चीन वापस घर लौट चुका था. जांचकर्ताओं ने मान लिया था कि वे कभी भी आरोपी फेंग को गिरफ्तार नहीं कर पाएंगे, लेकिन बाद में वो खुद अमेरिका पहुंचा, जहां पुलिस ने कैलिफोर्निया एयरपोर्ट पर उसे गिरफ्तार कर लिया.