पेड़ से लटका मिला शिक्षक और छात्रा का शव, 18 दिन से लापता थे; प्रेम-प्रसंग में हत्या की आशंका

सहारनपुर पुलिस ने बताया कि एक स्कूल शिक्षक और 9वीं कक्षा में पढ़ने वाली लड़की तीन सितंबर से लापता था. दोनों की तलाश की जा रही थी. इसी बीच 20 सितंबर की रात दोनों का शव जंगल में पेड़ पर लटका हुआ मिला.

कॉन्सेप्ट इमेज.

Image Credit source: (सांकेतिक फोटो)

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में सनसनीखेज मामला सामने आया है. मंगलवार देर रात एक गांव के जंगल में 40 वर्षीय स्कूल शिक्षक और 17 वर्षीय नाबालिग छात्रा का फंदे से लटका हुआ शव मिला. बताया जा रहा है कि शिक्षक और छात्रा में प्रेम संबंध थे. दोनों तीन सितंबर से लापता चल रहे थे. छात्रा के परिजनों ने थाने में अपहरण की रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी. पुलिस दोनों की तलाश में जुटी थी, लेकिन बार-बार लोकेशन बदलने के कारण दोनों नहीं मिल पा रहे थे. इसी बीच मंगलवार रात दोनों का शव पेड़ पर फंदे से लटकता हुआ मिला.

मामले की जानकारी देते हुए एसएसपी विपिन टाडा ने बताया कि पूछताच में पता चला कि शिक्षक और छात्रा के बीच काफी समय से प्रेम संबंध था. इसी महीने तीन सितंबर को दोनों कहीं भाग गए थे. छात्रा के परिजनों ने थाने में रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी. रिपोर्ट दर्ज करने के बाद पुलिस दोनों की तालश में जुटी थी, लेकिन बार-बार लोकेशन बदलने के कारण पुलिस उन तक नहीं पहुंच पा रही थी.

ग्रामीणों ने दी पुलिस को सूचना

एसएसपी विपिन टाडा ने बताया कि मंगलवार रात कुछ ग्रामीण जंगल के रास्ते अपने खेतों की तरफ जा रहे थे. तभी बीच जंगल में तेज बदबू आने लगी. ग्रामीणों ने थोड़ा पास जाकर देखा तो पेड़ से दो शव लटक रहे थे. आनन-फानन में ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. सूचना मिलते ही पुलिस की एक टीम मौके पर घटनास्थल पहुंची. पुलिस ने छात्रा के शव की शिनाख्त करने के लिए परिजनों को बुलाया.

दोनों ने 10 दिन पहले की आत्महत्या

सूचना मिलते ही छात्रा के परिजन मौके पर पहुंच गए. उन्होंने शिक्षक औ छात्रा के शव की पहचान की. एसएसपी ने बताया कि शवों को देखने के बाद लग रहा था, इन्होंने काफी पहले ही फांसी लगा ली थी. घना जंगल होने के कारण कोई उस तरफ जाता नहीं था. शव जब सड़ गए तो दुर्गंध से जानकारी हुई. उन्होंने कहा कि शवों की स्थिति से पता चलता है कि दोनों ने करीब 10 दिन पहले आत्महत्या की थी.

ये भी पढ़ें



कहीं हत्या कर लटका तो नहीं दिए गए शव

एसएसपी ने बताया कि पास से ही एक बाइक भी बरामद हुई है. हालांकि, कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है. उन्होंने कहा कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. परिजनों की तहरीर के आधार पर जांच-पड़ताल की जा रही है. शिक्षक के परिजनों को भी घटना की जानकारी दे दी गई है. प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का लग रहा है. हालांकि पुलिस हत्या के एंगल पर भी जांच कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.