चारों धाम समेत उत्तराखंड में भारी बारिश, मुकेश अंबानी को बिना दर्शन किए लौटना पड़ा मुंबई

Badrinath

उत्तराखंड मौसम विभाग ने उत्तराखंड के लिए 20 सितंबर से लेकर 24 सितंबर तक के लिए येलो अलर्ट जारी किया है जिसमें मौसम विभाग ने कहा है कि उत्तराखंड राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं गरज के साथ बारिश या आकाशीय बिजली चमकने के साथ तीन बारिश की संभावना है. इधर देर रात भारी बारिश से केदारनाथ हाईवे दो जगह बंद हुआ था. वहीं कुछ जगह में राजमार्ग को खोला गया और कहीं अभी मलबा हटाने का काम जारी है. इधर बारिश के चलते रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अंबानी को भी अपनी बद्रीनाथ की यात्रा रोकनी पड़ी और वापस मुंबई लौटना पड़ा.

उत्तराखंड मौसम विभाग ने 21 सितंबर को उत्तराखंड राज्य के बागेश्वर, पिथौरागढ़, नैनीताल और चंपावत में कहीं-कहीं भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. 22 सितंबर को देहरादून टिहरी बागेश्वर पिथौरागढ़ में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है तो वही 23 और 24 सितंबर को उत्तराखंड राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में तेज बौछार की संभावना जताई है. वहीं उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्रों में कई जगह पर देर रात बारिश होने के चलते सड़कों पर मलबा आने की वजह से कई रास्ते अवरुद्ध हुए थे जिसमें केदारनाथ हाईवे दो जगह बंद हुआ था. केदारनाथ हाईवे बांसवाड़ा और चंद्रपुरी में लैंडस्लाइड के चलते राजमार्ग बंद हो गया था. वहीं प्रशासन की टीम ने बांसवाड़ा में 6 घंटे की मशक्कत के बाद राजमार्ग को खोला लेकिन वहीं चंद्रपुरी में मलबा हटाने का काम अभी भी जारी है.

अंबानी को बिना दर्शन किए लौटना पड़ा

उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्रों में कई जगहों पर मौसम खराब है या फिर बारिश हो रही है. जिसकी वजह से सामान्य जनजीवन प्रभावित जरूर हुआ है लेकिन वहीं रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अंबानी को भी मौसम खराब के चलते अपनी बद्रीनाथ की यात्रा रोकनी पड़ी है. दरअसल मुंबई से रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अंबानी मुंबई से मंगलवार को भगवान बद्रीनाथ के दर्शन करने जाना था लेकिन खराब मौसम के चलते उनका हेलीकॉप्टर देहरादून जौली ग्रांट एयरपोर्ट से नहीं उठ पाया. ऐसे में मुकेश अंबानी को वापस मुंबई लौटना पड़ा.

चारों धाम के ऊपरी इलाकों में बर्फबारी

जानकारी के मुताबिक 28 सितंबर को एक बार फिर से बद्रीनाथ धाम में भगवान बद्रीनाथ के दर्शन करने मुकेश अंबानी आ सकते हैं. बता दें कि पिछले 2 दिन से उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश हो रही है और मौसम खराब है. जिसके चलते सोमवार को गंगोत्री, केदारनाथ, यमुनोत्री हेमकुंड और बद्रीनाथ धाम के ऊपरी इलाकों पर सीजन का पहला हिमपात हुआ है. ऊंचाई वाले इलाकों पर बर्फबारी होने के चलते मौसम काफी ठंडा हो गया है.