चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के बाद LPU में हंगामा, छात्रों का आरोप- सुसाइड पर चुप्पी साधे हुए है प्रशासन

Lpu News

मोहाली स्थित चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में MMS कांड की आग शांत भी नहीं हुई थी कि लवली प्रोफेसनल यूनिवर्सिटी भी विवादों में आ गई है. यहां पर मामला कुछ अलग है. यूनिवर्सिटी परिसर में बीती रात बड़ी संख्या में छात्रों में नारेबाजी की. ये सभी छात्र प्रथम वर्ष के छात्र की आत्महत्या के विरोध में एकत्र हुए थे. शुरुआती जांच में आत्महत्या के निजी मामले बताए गए हैं. जैसा कि सुसाइड नोट में बताया गया है.

कपूरथला पुलिस ने बयान में कहा, ‘हमें 20 सितंबर की शाम करीब साढ़े पांच बजे सूचना मिली कि लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में डिजाइन के प्रथम वर्ष के छात्र ने सुसाइड की है. हम मौके पर पहुंचे और एक सुसाइड नोट बरामद किया जिसमें व्यक्तिगत कारणों का हवाला दिया गया था. आगे की जांच जारी है.’

यूनिवर्सिटी ने सुसाइड के निजी कारण बताए

लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी ने एक छात्र की आत्महत्या पर बयान जारी किया है. कहा गया है कि शुरुआती जांच और सुसाइड नोट को देखते हुए आत्महत्या का कारण व्यक्तिगत मुद्दों से जुड़ा हुआ है. विश्वविद्यालय आगे की जांच के लिए अधिकारियों को पूर्ण समर्थन प्रदान कर रहा है. दरअसल, जालंधर स्थित एलपीयू यूनिवर्सिटी में एक छात्र ने सुसाइड की है. इसके बाद गुस्साए छात्रों ने विश्वविद्यालय परिसर में प्रदर्शन किया और स्कूल प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की.

छात्रों ने लगाया आरोप

ऑनलाइन मीडिया रिपोर्ट्स में छात्रों के हवाले बताया गया है कि बीते 10 दिन में यूनिवर्सिटी में किसी छात्र की खुदकुशी की ये दूसरी घटना है. छात्रों का आरोप है कि यूनिवर्सिटी प्रशासन इस मामले में चुप्पी साधे हुए है. फिलहाल ये बच्चे आत्महत्या क्यों कर रहे हैं इसके पीछे उनका व्यक्तिगत कारण है या कुछ और इस बारे में कुछ भी पुख्ता तरीके से नहीं कहा जा सकता है. यूनिवर्सिटी के छात्र इसका अलग-अलग कारण गिना रहे हैं. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है. इससे पहले चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में MMS वीडियो लीक मामले में छात्रों का गुस्सा फूटा था. छात्रों ने देर रात प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की थी. इस मामले की जांच एसआईटी कर रही है. इस मामले में आरोपी छात्रा को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है. वहीं इस मामले में आरोपी छात्रा के दोस्त का परिवार भी सामने आया है. परिवार का कहना है कि छात्रा का और शिमला में रहने वाले लड़के का कोई संबंध नहीं है.