कैबिनेट मंत्री निज्जर ने दक्षिणी हलके में लोगों के घरों में सोलर सिस्टम लगाने के कामों का किया उद्घाटन

*विकास कामों में पारदर्शिता और गुणवत्ता को बनाया जाये यकीनी

चंडीगढ़/ अमृतसर 17 दिसंबरः

अमृतसर के सौंदर्यीकरण में कोई कसर नहीं रहने दी जायेगी और शहर के सौंदर्यीकरण के लिए   7.73 करोड़ रुपए ख़र्च किये जाएंगे और लोगों को प्राथमिक सहूलतें भी मुहैया करवाई जाएंगी।

इन शब्दों का प्रगटावा स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. इन्दरबीर सिंह निज्जर ने आज दक्षिणी हलके वार्ड नंः 33, 34 और 39 के अधीन पड़ते इलाके दबुरजी, बाज़ीगर बस्ती और अर्जुन नगर में एस. सी. भाईचारे के लोगों के घर में सोलर सिस्टम लगाने के काम का उद्घाटन करने के बाद किया।

डॉ. निज्जर ने कहा कि इन वार्डों के 75 घरों में 200-200 वाट के सोलर सिस्टम लगाए जाएंगे। जिस पर करीब 35 लाख रुपए खर्चा आऐगा। उन्होंने बताया कि सोलर सिस्टम मुफ़्त लगाए जा रहे हैं और किसी से इंस्टालेशन चार्जिस तक भी नहीं लिए जाएंगे।

स्थानीय निकाय मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश देते हुये कहा कि विकास कामों में पारदर्शिता और गुणवत्ता को यकीनी बनाया जाये और विकास कामों में किसी किस्म की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। उन्होंने कहा कि हमें भ्रष्टचार मुक्त प्रशासन राज्य के लोगों को देना है और किसी भी प्रकार का भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।

उन्होंने विकास कामों की बात करते हुये कहा कि शहर के आने-जाने वाली मुख्य सड़कों पर पौधे लगाए जाएंगे और लोगों को स्वच्छ वातावरण मुहैया करवाया जायेगा। उन्होंने कहा कि इसके इलावा शहर के अंदर इंटरलाकिंग टायलें, पुलों पर पेंट और स्ट्रीट लाईटें भी लगाई जा रही हैं।

डॉ. निज्जर ने कहा कि ट्रैफ़िक सिस्टम में सुधार के लिए सड़कों से नाजायज कब्ज़े हटाए जा रहे हैं जिससे ट्रैफ़िक सिस्टम में सुधार लाया जा सके।

इस मौके पर डी. एस. पी. अशोक कुमार, स. बलवंत सिंह, स. सोनल सिंह गोल्डन, मैडम ज्योति, स. दिलबाग संधू, स. खजान सिंह, स. बलजीत चौड़ा, श्री अशीष कुमार के इलावा बड़ी संख्या में इलाका निवासी उपस्थित थे।