उत्तराखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र अस्थाई देहरादून में 29 नवंबर से पांच दिसंबर तक चलेगा।

अपर सचिव विधायी महेश कौशिबा ने इस जानकारी की पुष्टि की है। उनके मुताबिक, सत्र आयोजित करने की सूचना विधानसभा को दे दी गई है। जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने विधानसभा सत्र अस्थाई राजधानी देहरादून में करने के प्रस्ताव को स्वीकृति दे दी है। 16 नवंबर को आयोजित होने वाली कैबिनेट की बैठक में इस प्रस्ताव पर मुहर लग जाएगी। गौरतलब है कि विधायी विभाग ने 29 नवंबर से पांच दिसंबर तक देहरादून विधानसभा में सत्र आयोजित करने का प्रस्ताव शासन को भेजा था। शासन से प्रस्ताव मंजूरी के लिए मुख्यमंत्री के पास गया। मुख्यमंत्री धामी ने प्रस्ताव पर अपना अनुमोदन दे दिया है।

ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण स्थित भराड़ीसैंण विधानसभा में शीतकालीन सत्र आयोजित कराने की मांग विपक्ष कर रहा था, लेकिन दो निर्दलीय और एक बीएसपी विधायक ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर शीतकालीन सत्र देहरादून में कराने का आग्रह किया था। तीनों ही विधायकों ने गैरसैंण में ग्रीष्मकालीन सत्र कराने का अपना सुझाव दिया था।

सरकार विधानसभा के शीकालीन सत्र में अनुपूरक बजट का प्रस्ताव लाएगी। इसके साथ ही सत्र में महिलाओं को सरकारी नौकरियों में मिलने वाले क्षैतिज आरक्षण का अध्यादेश, राज्य आंदोलनकारियों के क्षैतिज आरक्षण का संशोधन सहित कई अन्य नियमावली, रिपोर्ट और लेख प्रतिवेदन सदन में पेश किए जाएंगे।