West Bengal Crime: बांग्लादेश से भारत में घुसपैठ करते 5 बांग्लादेशी महिलाएं गिरफ्तार, BSF ने 3 को मानवीयता के चलते BGB को सौंपा

Bsf Bgb Bangladesh

भारत-बांग्लादेश की सीमा ( India-BangladeshBorder ) पर उत्तर 24 परगना जिले में सीमा सुरक्षा बल की 68 वीं वाहिनी की सीमा चौकी जीतपुर के मुस्तैद जवानों ने पांच महिला और एक बच्चे को गैर कानूनी रूप से अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करने के दौरान हिरासत में ले लिया. पकड़ी गई महिलाओं की पहचान, फरदुसी खातून (30) जिला-चुवाडांगा, हलीमा अख्तर (25) जिला खुलना, अनिता (25) जिलापाटुआखली, सपना अरोरा (32) जिलासतखीरा, रत्न मोहितोष बिस्वास (27) और उसकी 4 वर्षीय पुत्री, जिला सतखीरा के रूप में हुई. बीएसएस (BSF) गिरफ्तार की गई तीन महिलाओं को मानवीयता और सद्भावना के चलते बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश (BGB) के हवाले कर दिया, जबकि अन्य दो महिला और एक बच्चे को पुलिस थाना बागदाहा को सौंप दिया गया.

पूछताछ के दौरान फरदुसी खातून और हलीमा अख्तर ने बताया कि वे काम की तलाश में भारत आ रही थी, वहीं अन्य सभी ने बताया कि वे अलग अलग समय में भारत आई थीं और सभी ने भारतीय व्यक्तियों से शादी किया है. आज सभी अपने परिवार से मिलने के लिए बांग्लादेश जा रही थी. पकड़ी गई सभी महिलाओं ने 13000/ से 20000/ तक रुपए दलालों को सीमा पार करने के लिए दिए है.

घुसपैठ रोकने के लिए बीएसएफ उठा रही है कड़ा कदम

योगिंदर अग्रवाल, 68 वीं वाहिनी के कमांडिंग ऑफिसर ने बताया कि सीमा सुरक्षा बल भारत-बांग्लादेश सीमा पर घुसपैठ को रोकने के लिए कड़े कदम उठा रही है, जिसके चलते कुछ लोग पकड़े जा रहे है. पकड़े गए लोगों के अपराध की गंभीरता को देखते हुए और दोनो देशों के बॉर्डर गार्डिंग फोर्स के आपसी सहयोग और सद्भवाना के चलते उनमें से कुछ को बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश को सौंपा जा रहा है.

150 फेंसेडिल की बोतल के साथ एक तस्कर गिरफ्तार

दक्षिण बंगाल फ्रंटियर बीएसएफ के अंतर्गत 35 बटालियन के जवानों ने 01 भारतीय तस्कर को 150 फेंसेडिल की बोतल के साथ गिरफ्तार कर लिया. तस्कर इन सभी फेंसेडिल की बोतलों को भारत से बांग्लादेश ले जाने की फिराक में था. 19 अप्रैल को 1530 बजे सीमा चौकी निर्मलचर, 35 बटालियन के जवानों ने पुख्ता व सटीक जानकारी पर कार्यवाही करते हुए एक भारतीय तस्कर को पकड़ने में सफलता प्राप्त की. तलाशी करने पर उसके पास से 150 बोतल फेंसेडिल बरामद हुआ. तस्कर की पहचान कादिर शेख (उम्र 27 वर्ष), पुत्रमज़रुल शैख गांव -चारकृष्णपुर, डाकघरएन के बाबूपुर थाना- रानितला जिला-मुर्शिदाबाद के रूप में हुई.गिरफ्तार तस्कर तथा जब्त फेंसेडिल बोतलों को आगे की कार्यवाही के लिए थाना रानितला को सौंप दिया गया है. सतीश कुमार डोगरा, कमांडिंग ऑफिसर, 35 बटालियन, बीएसएफ ने अपने जवानों की सतर्कता पर प्रसन्नता व्यक्त की और कहा कि उनके जवान सीमा पार अपराधों तथा तस्करी को रोकने के लिए पूरी तरह से दृढ़ और प्रतिबद्ध हैं.

Similar Posts