West Bengal: ग्लोबल बिजनेस समिट में मिला 3.42 लाख करोड़ का इन्वेस्टमेंट, CM ममता का दावा- पैदा होंगे 40 लाख नौकरियों के अवसर

Mamata Banerjee Assembly Election Result

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में बुधवार से शुरू हुए ममता सरकार के प्रमुख औद्दोगिक शिखर सम्मेलन दो दिवसीय बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट (Bengal Global Business Summit) में कुल 137 MoU साइन हुए हैं. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने कहा कि BGBS में इस बार 3,42,375 करोड़ रुपये का प्रस्तावित निवेश (proposed investment) किया गया. सीएम ने साथ ही दावा किया कि बीजीबीएस राज्य में और 40 लाख नौकरियां पैदा करेगा. गुरुवार को इस मौके पर ममता बनर्जी ने साथ ही कहा कि हमें पूरे विश्व से अपना रिश्ता मजबूत करने की जरूरत है तभी हमारा व्यापार बढ़ेगा. हम लोगों को डराना नहीं बल्कि अपनी जिम्मेदारी निभाना है. हम लोगों को बांटना नहीं एक करना जानते हैं, क्योंकि एकता हीं हमारी ताकत है.

वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को राज्यपाल जगदीप धनखड़ से यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया कि राज्य में उद्योगपतियों को ‘कुछ एजेंसियों द्वारा परेशान’ न किया जाए. ममता ने यहां आयोजित बंगाल वैश्विक व्यापार शिखर सम्मेलन-2022 (बीजीबीएस) में यह बात कही. उन्होंने इस दौरान हालांकि किसी केंद्रीय एजेंसी का नाम नहीं लिया लेकिन उनका निशाना हाल में आयकर विभाग और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कुछ प्रमुख कंपनियों पर कार्रवाई से संबधित था. उनके इस बयान की सम्मेलन में मौजूद उद्योगपति के एक वर्ग ने सरहाना भी की.

“हम केंद्र सरकार से हर तरह की मदद चाहते हैं”

मुख्यमंत्री ने सम्मेलन में कहा, राज्यपाल के जरिये मैं कहना चाहती हूं… राज्यपाल सर, आप उद्योगपतियों की तरफ से यह संदेश पंहुचा दें क्योंकि उद्योगपति कुछ बोल नहीं सकते हैं. उन्होंने कहा, हम केंद्र सरकार से हर तरह की मदद चाहते हैं. हम चाहते हैं कि राज्यपालों के अगले सम्मेलन में आप इस मामले को केंद्र सरकार के समक्ष रखें. कृपया यह देखिये कि उद्योगपतियों को कुछ एजेंसियों द्वारा परेशान नहीं किया जाए. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को लक्ष्मी भंडार नामक परिवारों की महिला मुखियाओं के लिए राज्य के बुनियादी आय सहायता कार्यक्रम के विस्तारित संस्करण का शुभारंभ किया, जो अब से 5 लाख और परिवारों को कवर करेगा.

सीएम ममता बनर्जी ने बुधवार को बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट (BGBS 2022) के अवसर पर यह ऐलान किया. इस अवसर पर राज्यपाल जगदीप धनखड़ से लेकर सीएम ममता बनर्जी ने राज्य में निवेश का आह्वान किया.

Similar Posts