Weight Loss Drinks : रोजाना खाली पेट पिएं ये हेल्दी ड्रिंक्स, तेजी से घटेगा वजन

Weight Loss Tips (8)

वजन घटाना आसान काम नहीं है. इसके लिए हेल्दी डाइट और नियमित रूप से कसरत करने की जरूरत होती है. ऐसे में आप कुछ हेल्दी ड्रिंक्स भी डाइट में शामिल कर सकते हैं. ये तेजी से वजन घटाने में मदद करेंगे. ये शरीर की एक्ट्रा चर्बी (Drinks) दूर करते हैं. इससे कई बिमारियों से भी निजात मिलेगी. पेट की चर्बी कम करने के लिए आप आसानी से ये ड्रिंक्स (Weight Loss Drinks) घर पर बना सकते हैं. इन्हें बनान बहुत आसान है. ये ड्रिंक्स (Weight Loss) आपके मेटाबॉलिज्म को तेज करते हैं. इस प्रकार तेजी से फैट बर्न करने में मदद मिलती है. आइए जानें कौन से हैं ये ड्रिंक्स जिन्हें आप डाइट में शामिल कर सकते हैं.

एप्पल साइडर विनेगर

ये वजन घटाने के लिए बहुत ही प्रभावी माना जाता है. ये पेट के पीएच लेवल को संतुलित करता है. ये भूख को कम करता है. इसका सेवन आप सुबह के समय कर सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले गर्म पानी में एक चम्मच सेब का सिरका मिलाएं. इसमें आप नींबू का रस भी मिला सकते हैं. ये वजन घटाने में आपकी मदद करेगा.

अजवाइन का पानी

अजवाइ का पानी पेट के लिए बहुत फायदेमंद होता है. ये पेट की चर्बी को कम करने में मदद करता है. आप नियमित रूप से अजवाइन के पानी का सेवन कर सकते हैं. एक गिलास पानी में अजवाइन उबालकर इसका सेवन कर सकते हैं. ये पेट की अतिरिक्त चर्बी को कम करता है.

शहद और दालचीना का सेवन

दालचीनी आपके मेटाबॉलिज्म के लिए बहुत फायदेमंद होती है. ये वजन घटाने में मदद करती है. आप गर्म पानी में शहद और दालचीनी मिलाकर सेवन कर सकते हैं. ये वजन कम करने में मदद करता है.

ग्रीन टी

ग्रीन टी आपके पाचन तंत्र को स्वस्थ रखती है. इसक सेवन करने से आपका पेट साफ रहता है. ये मेटाबॉलिज्म को तेज करती है.

पाइनएप्पल जूस

अनानास का जूस भी वजन घटाने में मदद करता है. इसमें ब्रोमेलैन नामक एंजाइम होता है. ये मेटाबॉलिज्म को तेज करता है. इसका प्रकार ये वजन घटाने में मदद करता है.

जीरे का पानी

जारे का पानी आपके शरीर से टॉक्सिन बाहर निकाले का काम करता है. ये मेटाबॉलिज्म दर को तेज करता है. ये पाचन तंत्र के स्वस्थ रखता है. आप पानी में रातभर इसे भिगोकर अगले दिन इसका सेवन कर सकते हैं. आप इसमें नींबू भी डाल सकते हैं.

(इस लेख में दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. TV9 Hindi इनकी पुष्टि नहीं करता है. किसी विशेषज्ञ से सलाह लेने के बाद ही इस पर अमल करें.)

Similar Posts