Vivo Phone: दमदार फोटोग्राफी और बेहतर स्पीड के लिए वीवो तैयार कर रहा है नया डिवाइस

Vivo X80 Series

Vivo Upcoming phone: वीवो की लेटेस्ट और प्रीमियम फ्लैगशिप सीरीज वीवो एक्स80 (Vivo X80 Series) जल्द दस्तक देने वाली है. कंपनी अपकमिंग सीरीज में अपना इन-हाउस डेवलप्ड वी1+ इमेजिंग चिपसेट का इस्तेमाल करेगी. वी1+पिछले साल रिलीज हुए वीवो के वी1 चिपसेट का अपग्रेड वर्जन होगा. वीवो ने मीडियाटेक (MediaTek) के साथ मिलकर यह लेटेस्ट चिपसेट तैयार किया है. कंपनी का नया इमेज प्रोसेसर मीडियाटेक डायमेंसिटी 9000 और स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 चिपसेट को भी सपोर्ट करता है. वीवो ने चीनी माइक्रोब्लॉगिंग साइट वीबो पर इसकी पुष्टि की है. आपको बता दें कि सैमसंग और एप्पल भी अपने फोन में इन-हाउस डेवेलप चिपसेट का इस्तेमाल करते हैं.

एक्स80 सीरीज में हो सकते हैं तीन मॉडल

एक्स80 सीरीज के तहत बाजार में वीवो एक्स80, एक्स80 प्रो और एक्स80 प्रो+ फोन दस्तक दे सकते हैं. फोन की स्पेसिफिकेशन की बात करें तो एक्स80 और एक्स80 प्रो 60.78 इंच ई5 अमोलेड डिस्प्ले के साथ दस्तक दे सकते हैं. वहीं एक्स80 प्रो+ 6.78 इंच एलटीपीओ 2.0 अमोलेड पैनल के साथ पेश किया जाएगा. एक्स80 एफएचडी+ स्क्रीन और एक्स80 प्रो और एक्स80 प्रो+ क्यूएचडी+ रेजोल्यूशन के साथ आ सकते हैं. लीक्स के मुताबिक, तीनों फोन का स्क्रीन रिफ्रेश रेट 120Hz हो सकता है, जो स्क्रॉलिंग और गेमिंग के लिए फायदेमेंद साबितो होता है.

मिलेगा सर्कुलर कैमरा सेटअप

वीवो एक्स80 सीरीज का टीजर चीन में आ चुका है. अपकमिंग सीरीज सर्कुलर कैमरा सेटअप के साथ बाजार में दस्तक देगा. कैमरा सेटअप की बात करें तो वीवो एक्स80 50 + 12 + 12 मेगापिक्सल के साथ दस्तक दे सकता है. वहीं. एक्स80 प्रो और एक्स80 प्रो+ फोन में 50 + 48 + 50 + 50 मेगापिक्सल क्वाड कैमरा मिल सकता है. यह सीरीज 25 अप्रैल को दस्तक देगा.

वी1+ बनाकर वीवो बना पहला OEM

वीवो का नया वी1+ चिपसेट कई मायनों में अलग है. वीवो पहला ऑरिजनल एक्विपमेंट मैन्यूफेक्चर्र (OEM) बन चुका है, जिसका मतलब है कि वह अपने तैयार प्रोडक्ट को दूसरे ब्रांड को भी कच्चे माल के रूप में बेचता है. वीवो का यह अपकमिंग इमेज प्रोसेसर डाइमेंसिटी 9000 और स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 जैसे हाई-एंड एसओसी (SoC) को सपोर्ट करेगा. वीवो और मीडियाटेक ने एक साल की मेहनत के बाद इस चिपसेट को तैयार किया है. अपकमिंग चिपसेट यूजर्स के हाई क्वालिटी फोटोग्राफी और हाई स्पीड गेमिंग एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाएगा.

10 पर्सेंट तक बढ़ी बैटरी लाइफ

वीवो अपकमिंग फोन सीरीज में इमेज क्वालिटी को एक्सट्रा टच देने के लिए एआई टेक्नोलॉजी का भी इस्तेमाल करेगा. कंपनी ने वी1+ चिपसेट बनाने के दौरान पर्यावरण का भी ध्यान रखा है. कंपनी डाइमेंसिटी 9000 की एफिशिएंसी बढ़ाने की कोशिश कर रही है. इसके जरिए पॉवर कंजप्शन को कम करने का प्रयास किया जा रहा है. कुछ टेस्ट रिपोर्ट्स में सामने आया कि इससे बैटरी लाइफ 10 पर्सेंट तक बढ़ी है.

Similar Posts