Viral Video: इंसानों की तरह सिगरेट फूंकता दिखा Orangutan, कश लगाने के बाद जमीन पर रगड़ कर यूं बुझाया

Orangutan Smoking Cigarette Video Went Viral Online

अगर आप किसी भी चिड़ियाघर (Zoo) या नेशनल पार्क जाएंगे तो आपको वहां ऐसे कई नोटिस बोर्ड देखने को मिलेंगे जिन पर लिखा होगा कि जानवरों को कोई भी खाने-पीने की चीज न दें. लेकिन कुछ टूरिस्ट जानवरों के साथ मजे लेने के लिए इन बातों को नजरअंदाज कर देते हैं. नतीजा ये होता है कि कभी टूरिस्ट मुसीबत में पड़ जाते हैं, तो कभी ये जानवरों के लिए परेशानी का सबब बन जाते हैं. फिलहाल, सोशल मीडिया पर एक चिड़ियाघर से बेहद चौंकाने वाला वीडियो (Shocking Video) सामने आया है, जिसे देखने के बाद नेटिजन्स खूब भड़के हुए हैं. दरअसल, वायरल क्लिप में एक ओरंगुटान को सिगरेट (Orangutan Smoking Cigarette) पीते हुए देखा जा सकता है.

चौंकाने वाले यह वीडियो वियतनाम के हो ची मिन्ह सिटी (Ho Chi Minh City) में स्थित साइगॉन चिड़ियाघर (Saigon Zoo) व बॉटैनिकल गार्डन का है. वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक ओरंगुटान बड़े मजे से सिगरेट फूंकते हुए नजर आता है, जो शायद किसी टूरिस्ट द्वारा वहां फेंका गया था. ओरंगुटान को किसी इंसान की तरह अपनी उंगलियों के बीच सिगरेट को फंसाए हुए देखा जा सकता है. यही नहीं, सिगरेट का कश लेने के बाद वह उसे जमीन पर रगड़कर बुझा भी देता है.

यहां देखिए सिगरेट पीते ओरैंगुटान का वीडियो

चिड़ियाघर के अधिकारियों के मुताबिक, ओरंगुटान बोर्नियो से वियतनाम आया था. चिड़ियाघर के एक स्पोक्सपर्सन ने यह भी स्पष्ट किया है कि सिगरेट को एक टूरिस्ट ने ओरैंगुटान के बाड़े में फेंका था न कि चिड़ियाघर के कर्मचारियों ने.

वीडियो देख लोगों का फूटा गुस्सा

यूट्यूब पर वीडियो सामने आने के बाद नेटिजन्स का गुस्सा फूट पड़ा है और लोगों की प्रतिक्रियाओं की बाढ़-सी आ गई है. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा है, बहुत दुख होता है, जब ऐसे बुद्धिमान जानवरों के साथ इस तरह का व्यवहार देखने को मिलता है. यह वीडियो कहीं से भी फनी नहीं है. इस पर, चिड़ियाघर के प्रवक्ता का कहना है कि लोग अक्सर चीजों को जानवरों के बाड़े में फेंक देते हैं. ओरैंगुटान उन्हें देखकर इन चीजों के इस्तेमाल को सीखता है और फिर खुद पर लागू करने लगता है.

Similar Posts