Viral Pic: क्या आप तस्वीर में छिपे संदेश को डिकोड कर सकते हैं? IPS के सवाल पर लोगों ने दिए ये जवाब

Viral Photo

कुछ चीजें काफी उलझाऊ होती हैं, जो दिखने में तो कुछ खास नहीं लगतीं, लेकिन उनके जवाब ढूंढने में लोगों के पसीने छूट जाते हैं. आप अक्सर सुनते होंगे कि पेंटर जब भी कोई पेंटिंग बनाते हैं तो उसमें कुछ न कुछ संदेश जरूर छुपा होता है, लेकिन इन संदेशों को हर कोई डिकोड नहीं कर पाता. जिन लोगों को पेंटिंग आदि के बारे में जानकारी होती है, वो उन छुपे हुए संदेशों को डिकोड कर लेते हैं, लेकिन कभी-कभी कुछ प्रश्न उनकी भी समझ से परे होते हैं. सोशल मीडिया पर अक्सर ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) वाली तस्वीरें वायरल (Viral Pics) होती रहती हैं, जो दिमाग को हिला कर रख देती हैं. लाख कोशिशों के बावजूद भी लोगों को उसकी पहेली समझ नहीं आती. आजकल सोशल मीडिया पर ऐसी ही एक तस्वीर खूब वायरल हो रही है, जिसमें एक संदेश छुपा हुआ है और उसे डिकोड करने को कहा जा रहा है.

इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि दीवार पर एक बड़ी सी मकड़ी की परछाई है, जिसे देख कर एक शख्स काफी डर गया है. इस तस्वीर को आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है और कैप्शन में लिखा है कि ‘क्या आप pic में छिपे संदेश को decode कर सकते हैं?’. सैकड़ों लोगों ने इस पोस्ट को लाइक किया है और रिट्वीट भी किया है. वहीं, लोगों ने तस्वीर में छिपे संदेश को डिकोड करने की कोशिश भी की है और कमेंट में तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दी हैं.

देखिए तस्वीर:


एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा है, ‘कई बार हमें छोटी सी समस्या दूर से काफी बड़ी नजर आती है, लेकिन ऐसा होता नहीं है’, तो एक अन्य यूजर ने भी इसी तरह से तस्वीर में छिपे संदेश को डिकोड करते हुए कमेंट में लिखा है, ‘समस्या को हम जितना बड़ा हम समझते हैं, वास्तव में वह उतनी बड़ी होती नहीं है’. इसी तरह एक और यूजर ने लिखा है, ‘छोटी सी समस्या को बड़ा समझना और जरूरत से ज्यादा परेशान होना और तनाव लेना’, तो एक दूसरे यूजर ने लिखा है, ‘समस्या कितनी भी बड़ी हो, जिद के आगे समस्या छोटी लगने लगती है’.

Similar Posts