Viral: शब्दों के साथ तुकबंदी कर ट्रेन में न्यूजपेपर बेचते नजर आए चचा, वीडियो देख आप भी रोजाना अखबार पढ़ने को हो जाएंगे मजबूर!

trending news in hindi

इन दिनों सोशल मीडिया (Social media)मय बिताने का एक नया जरिया बन गया है. आए दिन इंटरनेट पर एक से बढ़कर एक तस्वीरें और वीडियो वायरल होते रहते हैं. जिन्हें देखने के बाद कई बार हंसी आती तो वहीं कई बार ऐसे कई फनी वीडियो हमारे सामने आ जाते हैं जिन्हें देखकर हमारा खूब मनोरंजन होता है. हालांकि यह कभी-कभार ऐसे वीडियो देखने को मिल जाते हैं. जिन्हें देखने के बाद हमारा दिन बन जाता है. हाल के दिनों में भी एक ऐसा ही चचा का वीडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें चचा ने शब्दों के साथ जो तुकबंदी की है उसे देखने के बाद यकिनन आपका दिन जरूर बन जाएगा.

आपने अक्सर बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, चौराहों, गली के नुक्कड़ या ट्रेन पर लोगों को अपने-अपने अंदाज में चीजों को बेचते हुए देखा होगा. हाल के दिनों में भी एक चचा मजेदार वीडियो छाया हुआ है वह अलग ही अंदाज में अखबारों को बेचते हुए नजर आ रहे हैं. और यकिन मानिए जिस तरीके से शब्दों की तुकबंदी करके वो अखबार बेच रहे हैं शायद ही आपने पहले कभी नहीं देखा होगा.

यहां देखिए वीडियो

वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक शख्स ट्रेन में अखबार बेचता हुआ नजर आ रहा है. हाथों में समाचार पत्रों का बंडल और तुकबंदी भरी कविता कहता है कि ‘यह अक्षर का ज्ञान है, बनाते इससे लोग पहचान हैं, छोड़ जाते निशान हैं…. मचा हुआ घमासान है, लेकिन हर बात का दुनिया में समाधान है, क्योंकि ये खबरों की खान है..! जिसके बाद यात्रियों के चेहरे पर मुस्कान आती है और वे कहते हैं, भाई एक अखबार दे दो.

इन सबके बीच एक यात्री पूछता है कि यह कला कहां से सीखी? इस सवाल पर वे कहते हैं कि कोई भी चीज कितना भी बढ़िया हो, उसे बेचने की कला आनी चाहिए। वह लोगों तक नहीं पहुंचे तो उद्देश्य बेमानी हो जाता है। वे पहले एक नजर में स्वयं समाचारों को पढ़ते हैं, ताकि समाचार पत्र खरीदने वालों को बता सकें कि इसमें आज खास क्या है। इसे क्यों पढ़ना चाहिए? अपने विशेष अंदाज के कारण यह शख्स सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है. इस क्लिप को देखकर ऐसा लग रहा है कि ट्रेन में बैठे किसी यात्री ने शख्स का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया जो अब धड़ल्ले से वायरल हो रहा है.

Similar Posts