VIDEO: विदेशों में ‘बुलेट ट्रेन’ से लोगों को परोसा जाता है खाना, यकीन न हो तो खुद देख लीजिए

Amazing Technology

आमतौर पर जब आप किसी रेस्टोरेंट या होटल में खाना खाने के लिए जाते होंगे तो देखते होंगे कि वहां वेटर आपसे ऑर्डर लेने के लिए आते हैं और फिर जो भी चीज आप ऑर्डर करते हैं, उसे लाकर वहीं आपके टेबल पर परोसते भी हैं. यहां तक कि आपकी प्लेट में भी खाना वहीं सर्व करते हैं. हालांकि कई जगहों पर खाना परोसने के लिए वेटर की जगह टेक्नोलॉजी का भी इस्तेमाल किया जाता है. ऐसा विदेशों में ज्यादातर देखने को मिलता है. ऐसे कई रेस्टोरेंट और होटल हैं, जिन्होंने अपने यहां रोबोट्स को काम पर लगा रखा है. वहीं खाना सर्व करते हैं. इसके अलावा और भी कई तरह की टेक्नोलॉजी चलन में हैं. सोशल मीडिया पर आजकल ऐसी ही एक जबरदस्त टेक्नोलॉजी वाला वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसमें ग्राहकों को टेबल पर खाना परोसने के तरीके को देख कर आप दंग रह जाएंगे.

दरअसल, इस वीडियो में ‘बुलेट ट्रेन’ से लोगों को खाना परोसते हुए दिखाया गया है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि किसी होटल या रेस्टोरेंट में एक बड़ी सी टेबल लगी हुई है, जहां कई लोग अपनी-अपनी सीट पर बैठे हुए हैं और खाने का इंतजार कर रहे हैं. इसी दौरान टेबल पर चलती हुई एक छोटी सी ‘बुलेट ट्रेन’ आती है और किनारे पर आकर रूक जाती है. पहले तो समझ में नहीं आता कि आखिर वो है क्या, लेकिन जब ग्राहक खुद उसमें से खाने की कटोरियां निकालने लगते हैं, तब समझ में आता है कि असल में वो खाना सर्व करने वाली ‘बुलेट ट्रेन’ है. अब इस तरह टेक्नोलॉजी से खाना परोसने वाला वीडियो शायद ही आपने पहले कभी देखा होगा. यह काफी हैरान करने वाला वीडियो है.

देखें वीडियो:


सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर इस हैरान कर देने वाले वीडियो (Shocking Video) को earthlocus नाम की आईडी से शेयर किया गया है, जिसे अब तक 5.9 मिलियन यानी 59 लाख व्यूज मिल चुके हैं, जबकि 54 हजार से अधिक लोगों ने वीडियो को लाइक भी किया है. वहीं, लोगों ने वीडियो देख कर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं भी दी हैं. एक यूजर ने लिखा है, ‘ईमानदारी से कहूं तो ऑटोमेशन का यह स्तर मुझे डराता है’, जबकि एक अन्य यूजर ने इस टेक्नोलॉजी को ‘सुपर’ बताया है. इसी तरह एक और यूजर ने लिखा है, ‘यह दुनिया पागल है’, जबकि एक यूजर ने मजाकिया अंदाज में लिखा है, ‘मेरा तो मन कर रहा है कि इस ट्रेन को ही उठा लूं’.

Similar Posts