Video: मैच से पहले मैक्सवेल ने बदला बल्लेबाजी अंदाज, उल्टे हाथ में थामा बल्ला

ग्लैन मैक्सवेल ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजी क्रम की अहम कड़ी हैं और ये बल्लेबाज अगर अपने तूफानी रंग में आया तो किसी भी टीम के लिए परेशानी बन सकता है.

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत मंगलवार से हो रही है. इस सीरीज का पहला मैच मोहाली में खेला जाएगा और इसके लिए दोनों टीमों ने कमर कस ली है. दोनों टीमों ने नेट्स पर जमकर अभ्यास किया. इस बीच ऑस्ट्रेलिया के तूफानी बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में मैक्सवेल नेट्स में अलग अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए दिखाई दे रहे हैं.

मैक्सवेल की गिनती उन बल्लेबाजों में होती है जो तेजी से रन बनाने के लिए मशहूर है. उनकी आक्रामकता के चर्चा जोर-शोर से होते हैं और इसी कारण गेंदबाजों के लिए मैक्सवेल काल हैं. उनके सामने आते ही गेंदबाज खौफ में आ जाता है. मैक्सवेल को भारत में खेलने का भी काफी अनुभव है क्योंकि वह लगातार यहां आईपीएल खेलते रहे हैं.

मैक्सवेल ने बदला अंदाज

जाहिर है मैक्सवेल भारत दौरे पर आई ऑस्ट्रेलियाई टीम का अहम हिस्सा हैं. टीम की बल्लेबाजी की अहम कड़ी हैं. इसलिए उनकी तैयारी भी पुख्ता होगी. लेकिन नेट्स पर मैक्सवेल ने अपना नया अंदाज दिखाया है. यूं तो मैक्सवेल दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं लेकिन नेट्स पर वह बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हुए दिखाई दिए. ऐसा मैक्सवेल ने एक गेंद पर नहीं किया बल्कि काफी देर तक किया.वह नेट गेंदबाजों के खिलाफ बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हुए नजर आए. मैक्सवेल ने खासकर स्पिन के खिलाफ बाएं हाथ से बल्लेबाजी की.

ये भी पढ़ें



टिम डेविड कर सकते हैं डेब्यू

भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया युवा बल्लेबाज टिम डेविड को मौका दे सकती है. रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में टेस्ट टीम के कप्तान पैट कमिंस ने कहा था कि वह डेविड को मैदान पर खेलता देखने के लिए बेसब्र हो रहे हैं. डेविड ने यूं तो 14 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं लेकिन उन्होंने ये मैच सिंगापुर के लिए खेले थे. अगर भारत के खिलाफ उनको मौका मिलता है तो वह ऑस्ट्रेलिया के लिए अपना पहला टी20 इंटरनेशनल मैच खेलेंगे. टिम डेविड ने इस साल आईपीएल में हिस्सा लिया था और अपनी तूफानी बल्लेबाजी की झलक दिखाई थी. डेविड बीबीएल और पीएसएल में भी खेल चुके हैं और यहां उन्होंने जो खेल दिखाया था उसी के दम पर मुंबई इंडियंस ने उनके लिए 8.5 करोड़ रुपये की कीमत चुकाई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.