VIDEO: पाकिस्तान का ‘हीरो’, भारत में ऑस्ट्रेलिया के कितने काम आएगा?

3 टी20 मैचों की सीरीज खेलने के इरादे से ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत में है. पहला टी20 मैच 20 सितंबर को मोहाली में खेला जाना है, जिसके लिए कंगारू टीम ने 17 सितंबर को पहली प्रैक्टिस की.

टिम डेविड से ऑस्ट्रेलिया को काफी उम्मीद

Image Credit source: VideoGrab

क्रिकेट की दुनिया में लीग के नाम पर पहले सिर्फ IPL था लेकिन अब BCCI की देखा-देखी तकरीबन हर बड़े क्रिकेट बोर्ड की अपनी लीग है. जैसे IPL ने वर्ल्ड क्रिकेट को एक से बढ़कर एक स्टार दिए ठीक वैसे ही दुनिया की बाकी क्रिकेट लीग से भी कुछ खिलाड़ी निकलकर सामने आ रहे हैं. वैसे ही खिलाड़ियों में से एक टिम डेविड भी है. सिंगापुर में जन्में इस खिलाड़ी को लेकर ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत दौरे पर आई है. टिम डेविड को पाकिस्तान सुपर लीग की खोज माना जाता है. लेकिन, बड़ा सवाल ये है कि भारतीय जमीन पर पाकिस्तान से उभरा ये हीरो ऑस्ट्रेलिया के कितने काम आएगा?

पाकिस्तानी लीग से चमका सितारा टिम डेविड

3 टी20 मैचों की सीरीज खेलने के इरादे से ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत में है. पहला टी20 मैच 20 सितंबर को मोहाली में खेला जाना है, जिसके लिए कंगारू टीम ने 17 सितंबर को पहली प्रैक्टिस की. उनकी प्रैक्टिस में पाकिस्तानी लीग के हीरो टिम डेविड पर खास फोकस रहा. यहां तक कि पैट कमिंस ने जो प्रैक्टिस पर ग्राउंड रिपोर्ट दी, उसमें भी उन्होंने टिम डेविड का खास तौर पर जिक्र किया.

मोहाली में ऑस्ट्रेलिया की पहली प्रैक्टिस

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मोहाली से ऑस्ट्रेलिया की प्रैक्टिस सेशन का एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में आप टिम डेविड को नेट्स पर लंबे लंबे छक्के मारने की प्रैक्टिस करते देख सकते हैं. संभवत: ये अभ्यास उनका पैट कमिंस के ही खिलाफ है.

स्ट्राइक रेट के मामले में टिम डेविड का जवाब नहीं

ऑस्ट्रेलिया के लिए टिम डेविड अब तक 11 T20I खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 157.72 की स्ट्राइक रेट से 429 रन बनाए हैं. उन्होंने PSL 2022 में 199 की स्ट्राइक रेट से 251 रन मारे. बिग बैश के पिछले सीजन में टिम डेविड का स्ट्राइक रेट 163 का रहा है. T20 के लिहाज से देखें तो दमखम तो पूरा है पर भारत के खिलाफ ये कितना कारगर होंगे ये IPL 2022 में किए उनके प्रदर्शन को देखकर ही पता चलेगा.

ये भी पढ़ें



IPL 2022 में 210.11 का स्ट्राइक रेट

IPL 2022 के 9 मैचों में टिम डेविड का स्ट्राइक रेट 210.11 का रहा है. इन 9 मैचों में उन्होंने 89 गेंदों का सामना किया और 187 रन बनाए. इस प्रदर्शन से साफ है कि ऑस्ट्रेलिया अगर प्लेइंग इलेवन में टिम डेविड को उतारता है तो फिर पाकिस्तान की टी20 लीग से उभरकर विश्व पटल पर छाए इस बल्लेबाज को रोकना भारतीय गेंदबाजों के लिए एक बड़ा चैलेंज होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.