Vastu tips: नहीं टिकता है हाथ में आया पैसा? मेन गेट से जुड़े इन ज्योतिष उपायों को करें

facing money and financial problems follow these vastu tips of home main gate

कुछ लोगों के हाथ में पैसा जरा भी नहीं टिकता है. कई बार लोग खूब पैसा कमाते हैं, लेकिन किसी न किसी वजह से उनकी जेब में पैसा टिकता नहीं है. कड़ी मेहनत और ध्यान रखकर पैसा खर्च करने के बावजूद ऐसे लोगों को पैसे की तंगी का सामना तक करना पड़ जाता है. देखा जाए, तो इसके पीछे किसी तरह का दोष हो सकता है. ज्योतिष और वास्तु शास्त्र ( Vastu ) के अनुसार दोष व्यक्ति को आर्थिक और शारीरिक दोनों तरीकों से प्रभावित कर सकता है. वास्तु के नियमों की अनदेखी से बना हुआ दोष लंबे समय तक पैसों की समस्याओं में आपको घेरे हुए रख सकता है. लोगों को इस बात का अंदाजा ही नहीं होता है कि उनके जीवन या घर में मौजूद दोष पैसों से संबंधित समस्याओं का कारण हो सकता है.

वास्तु में पैसे व अन्य दिक्क्तों को दूर करने के कुछ उपाय बताए गए हैं. हाथ में पैसा नहीं टिकता है, तो ऐसे में आपको घर के मेन गेट से जुड़ा हुए कुछ वास्तु उपायों को करना चाहिए. हम आपको इन्हीं उपायों के बारे में बतानें जा रहे हैं.

गणेश जी की तस्वीर

आपके घर में पॉजिटिव और नेगेटिव एनर्जी के घुसने का मुख्य रास्ता मेन गेट ही होता है. यहां किए गए उपाय घर में सुख एवं समृद्धि ला सकते हैं. वास्तु के अनुसार के घर के मेन गेट पर गणपति जी की तस्वीर लगाना बहुत शुभ होता है. शुभता का प्रतीक माने जाने वाली गणेश जी की तस्वीर के कारण नेगेटिव एनर्जी घर में प्रवेश नहीं कर पाती है. कहा जाता है कि तस्वीर को मेन गेट पर लगाने से शुभ योग बनते हैं.

शमी का पौधा

हिंदू धर्म में शमी के पौधे को घर में स्थापित करना या लगाना बहुत शुभ माना जाता है. ज्योतिष शास्त्र में इस पवित्र पौधे का संबंध शनिदेव से बताया गया है. इस पौधे को घर के मेन गेट पर लगाने से आपके जीवन से बुरा समय हट जाता है. शनि की कृपा मिलने से नेगेटिव एनर्जी भी आपसे दूर रहेंगी. आप इस पौधे की रोजाना देखरेख करके शनि देव को प्रसन्न कर सकते हैं.

सूर्य की तस्वीर

सूर्य देव की उपासना आपके घर में पॉजिटिव माहौल को बरकार रख सकती है. घर में नेगेटिविटी नहीं होगी, तो दोष नहीं होंगे और ऐसे में हाथ में पैसा भी टिक पाएगा. आप चाहे, तो घर के मेन गेट पर सूर्य देव की तस्वीर या प्रतिमा रख सकते हैं. कहते हैं कि अगर सूर्य देव की कृपा मिल जाए, तो ग्रह दोष भी दूर हो जाते हैं.

Similar Posts