Uttar Pradesh: IPL का सट्टा खिलाते हुए दो सटोरियों को पुलिस ने पकड़ा, 3 लाख रुपए और 11 फोन किए बरामद, 11 हुए फरार

Whatsapp Image 2022 04 21 At 6.10.15 Am

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के हमीरपुर जिले (Hamirpur District) में बुधवार को पुलिस ने आईपीएल मैचों के सट्टा खिला रहे दो सटोरियों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से 3 लाख रुपये डिजिटल माध्यम से ट्रांसफर हुये और 41 हजार नकदी के साथ बही खाता का रजिस्टर बरामद हुया है. इसके साथ ही पुलिस ने मौके से 11 मोबाइल 15 सिम और 2 अभियुक्तों को भी गिरफ्तार किया है. जब कि 11 लोग पुलिस के साथ धक्का मुक्की और हाथापाई कर फरार हो गये है. फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर अन्य आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है. मामला मौदहा कोतवाली कस्बे का है जहां पुलिस को यह जानकारी मिली थी कुछ लोग आईपीएल क्रिकेट मैचों पर सट्टा लगवा रहे है.

जो लाखों से करोड़ो में खेला जा रहा है. इस सूचना के बाद पुलिस ने अपना जाल फैलाना शुरू कर दिया और कस्बे के उपरौस मोहल्ले के एक घर मे छापेमारी के दौरान मैच में सट्टा खेलते और खिलाते 13 लोगो को पकड़ लिया, लेकिन 11 लोग फरार हो गए जब कि मेन 2 सटोरी आबिद और मोहम्मद हुमायूं के साथ मौके पर पुलिस ने 5 बही खाता रजिस्टर बरामद किया है. इन दोनों अभियुक्तों के फोने पे और गूगल पे जैसे लेन देन वाले एप्स से 3 लाखों रुपयों का ट्रांसफर इनके बैंक एकाउन्ट में भी मिला. जिससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह लोग हर मैच में लाखों का सट्टा खिलवाते थे.

पुलिस ने सर्विलांस की मदत से सटोरियो को पकड़ा

मौदहा पुलिस पिछले कई दिनों से इन सटोरियो को पकड़ने की कोशिश कर रही थी, लेकिन उसे सफलता नहीं मिल रही थी. जिसके बाद पुलिस ने अपनी सर्विलांस टीम की मदत ली और सही लोकेशन में छापेमारी कर 13 लोगो को घेर कर पकड़ लिया. पुलिस की भनक लगते ही इसी दौरान 11 सटोरी पुलिसकर्मियों के साथ हाथापाई कर फरार हो गये. पुलिस ने मौके से 11 मोबाइल फोनों के साथ 15 मोबाइल सिम भी बरामद किए है जिनका उपयोग सट्टा खिलाने में किया जा रहा था.

जिले में एक दिन में लगता है करोड़ो का सट्टा

आईपीएल मैचों के शुरुवात के साथ ही जिले में सट्टा का कारोबार एक दम से फल फूल रहा है. मौदहा, समेरपुर, हमीरपुर और राठ जैसे कस्बो में करोड़ो रूपये के दाव एक दिन में खेले जा रहे है. मौदहा कस्बे में पकड़ा गया यह सट्टा महज एक छोटी से कड़ी है. एसपी हमीरपुर कमलेश दीक्षित की माने तो जिले सट्टे की जानकारी जहां से भी मिल रही है. वहां पुलिस टीमे नजर रख रही है. पकड़े गये सटोरियों की मदद से पूरी चैन तलाशी जा रही है और 11 फरार हुए सटोरियो पर सरकारी काम में बाधा जैसी संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी जल्दी की जाएगी.

Similar Posts