UPSSSC Supply Inspector Recruitment 2022: यूपी में सप्लाई इंस्पेक्टर के पदों पर निकली वैकेंसी, जाने कैसे करें अप्लाई

Upsssc Recruitment 2022

UPSSSC Supply Inspector Recruitment 2022: उत्तर प्रदेश सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन की ओर से सप्लाई इंस्पेक्टर समेत कई पदों पर भर्ती (Supply Inspector Recruitment 2022) के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, यूपी में सप्लाई इंस्पेक्टर के कुल 76 पदों पर भर्तियां होंगी. इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को UPSSSC की ऑफिशियल वेबसाइट- upsssc.gov.in पर जाना होगा. आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को वेबसाइट पर जाकर पूरी डिटेल्स चेक कर लेना चाहिए. इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी 22 अप्रैल 2022 से शुरू हो जाएगी. इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 12 मई 2022 तक का समय दिया गया है.

उत्तर प्रदेश सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन (Uttar Pradesh Subordinate Service Selection Commission, UPSSSC) की ओर से जारी इस वैकेंसी के लिए आवेदन फॉर्म में करेक्शन के लिए उम्मीदवारों 19 मई 2022 तक का समय दिया गया है. कमीशन द्वारा परीक्षा का आयोजन 29 जून 2022 को किया जाएगा.

UPSSSC Supply Inspector: ऐसे करें अप्लाई

  1. इस वैकेंसी में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाना होगा.
  2. वेबसाइट की होम पेज पर Applicant Segment के लिंक पर क्लिक करना होगा.
  3. इसके बाद UPSSSC Senior / Lower Assistant and Supply Inspector Recruitment 2022 Online Form के लिंक पर जाना होगा.
  4. अब मोबाइल नंबर और ईमेल की मदद से रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी करनी होगी.
  5. उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.
  6. आवेदन फॉर्म भरने के बाद प्रिंट लेना ना भूलें.

ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें.

वैकेंसी डिटेल्स

इस वैकेंसी (UPSSSC Supply Inspector Recruitment 2022) के माध्यम से कुल 76 सीटें भरी जाएंगी. इसमें सीनियर क्लास असिस्टेंट (Senior Class Assistant) के लिए 11 सीटें रखी गई हैं. इसके अलावा लोअर क्लास असिस्टेंट के लिए 20 सीटें और सप्लाई इंस्पेक्टर के लिए 45 सीटों पर भर्तियां की जाएंगी. सप्लाई इंस्पेक्टर के पद पर जनरल कैटेगरी के लिए 33 सीटें रखी गई है जबकि ओबीसी के लिए 6 सीटों पर भर्तियां होंगी. वहीं आर्थिक रूप से कमजोर यानी ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए 4 सीटें और एससी कैटेगरी के लिए 2 सीटों पर भर्तियां की जाएंगी. वैकेंसी की पूरी डिटेल्स के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

योग्यता और आयु सीमा

कमीशन की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से ग्रेजुएशन तक की डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा पीईटी 2021 पास होना अनिवार्य है. वही आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 21 साल से अधिक और 40 साल से कम होनी चाहिए. आवेदकों की उम्र की गणना 1 जुलाई 2022 के अनुसार की जाएगी. बता दें कि आरक्षण के दायरे में आने वाले उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में विशेष छूट दिए जाने का प्रावधान है.

Similar Posts