UPSC CAPF 2022 का रिजल्ट जारी, upsc.gov.in पर डायरेक्ट करें चेक

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, CAPF असिस्टेंट कमांडेंट भर्ती परीक्षा में सेलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स को फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट में शामिल होना होगा.

UPSC सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी हो गया है.

Image Credit source: twitter

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी हो गया है. ऐसे में जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे वो UPSC की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं. इस परीक्षा को उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवारों को फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट/ फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट और मेडिकल टेस्ट के लिए उपस्थित होना होगा. इसके लिए UPSC की ओर से नोटिफिकेशन जारी कर जानकारी दी जाएगी.

यूपीएससी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 253 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. लिखित परीक्षा में सफल उम्मीदवारों के लिए विस्तृत आवेदन पत्र 26 सितंबर से 9 अक्टूबर 2022 तक शाम 6 बजे तक वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगा. रिजल्ट चेक करने के लिए नीचे दिए स्टेप्स को फॉलो करें.

UPSC CAPF Result ऐसे चेक करें

  1. रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले UPSC की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं.
  2. होम पेज पर उपलब्ध UPSC CAPF Result 2022 लिंक पर क्लिक करें.
  3. एक नई पीडीएफ फाइल खुलेगी जहां उम्मीदवार अपने रोल नंबर की जांच कर सकते हैं.
  4. UPSC CAPF Result 2022 डाउनलोड करें.
  5. आगे की आवश्यकता के लिए रिजल्ट की एक हार्ड कॉपी रखें.

डायरेक्ट लिंक से रिजल्ट चेक करने के लिए यहां क्लिक करें.

कब हुई थी परीक्षा?

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से UPSC CAPF असिस्टेंट कमांडेंट भर्ती परीक्षा का आयोजन बीते महीने 07 अगस्त, 20222 को किया गया था. परीक्षा ऑफलाइन मोड में हुई थी. परीक्षा का आयोजन देशभर में निर्धारित विभिन्न केंद्रों पर दो पाली में किया गया था. अब इसके रिजल्ट भी जारी कर दिए गए हैं. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि आगे की परीक्षा के लिए वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

जो भी उम्मीदवार CAPF असिस्टेंट कमांडेंट भर्ती परीक्षा में सफल हुए हैं, उन्हें भर्ती के अगले चरण शारीरिक मानक परीक्षण / शारीरिक दक्षता परीक्षण और मेडिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा. जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में सफल होंगो उन्हें भर्ती के अगले चरण इंटरव्यू राउंड के लिए शामिल होना होगा. करियर की खबरें यहां देखें.

Leave a Reply

Your email address will not be published.