Upcoming Smartphone: ये है पूरी लिस्ट, इस साल लॉन्च होंगे पांच धमाकेदार स्मार्टफोन, फीचर्स में एक से एक धांसू

Feature Image

साल 2022 के पांच महीने पूरे हो चुके हैं. इन पांच महीनों में एक से एक स्मार्टफोन (Upcoming Smartphone) लॉन्च हुए हैं. अगर बेहतर स्मार्टफोन की खोज अभी तक आपकी पूरी नहीं हुई तो आने वाले महीनों में काफी स्मार्टफोन लॉन्च होने वाले हैं. इस लिस्ट में एप्पल से लेकर गूगल, सैमसंग, Xiaomi प्रो, Realme GT Neo 3 और मोटो जैसी कंपनियों के नाम हैं. इन स्मार्टफोन की लिस्ट में बजट फोन से लेकर प्रीमियम स्मार्टफोन तक शामिल हैं. इस साल के आने वाले महीने स्मार्टफोन के चाहने वालों के लिए काफी उम्मीदों भरे होने चाहिए. पढ़िए आगामी महीनों में कौन कौन से स्मार्टफोन लॉन्च होने वाले हैं.

1.iPhone 14Max और iPhone 14Pro

एप्पल हर साल की तरह इस साल भी सितंबर अपने नए आईफोनऔर दूसरे प्रोडक्ट्स लॉन्च करने जा रहा है. आईफोन 14 सीरीज को लेकर पहले ही काफी जानकारियां लीक हो चुकी हैं. लीक रिपोर्ट्स के मुताबिक iPhone 14Pro को नए डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया जा सकता है. साथ ही इसमें 48 मेगापिक्सल का सेंसर और डिजाइन इस्तेमाल किया जा सकता है. iPhone 14Max की बात करें तो ये मिनी वर्जन को रिप्लेस कर सकता है. मैक्स मॉडल में 6.68 इंच का फ्लेक्सिबल OLED स्क्रीन दी जा सकती है.

2. गूगल पिक्सल 6A

गूगल ने अपने डेवलपर कॉन्फ्रेंस में पिक्सल6 a स्मार्टफोन की ऑफिशियल जानकारी दे दी है. उम्मीद जताई जा रही है कि साल के अंत तक के स्मार्टफोन भारत में भी मिलने लग जाएगा. पिक्सल 6a में 6,1 इंच की FHD+OLED स्क्रीन का इस्तेमाल किया जा सकता है. ये स्क्रीन गोरिल्ला ग्लास 3 के साथ मिल सकती है. कंपनी का कहना है कि गूगल टेंसर चिप के साथ Titan M2 सिक्योरिटी चिप का इस्तेमाल किया जा सकता है. इसका एक ही मॉडल मिलेगा जो 6GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ मिलेगा.

3. Samsung Galaxy Z Fold 4

इस साल लॉन्च होने वाले स्मार्टफोन की लिस्ट में सैमसंग गैलेक्सी Z Fold 4 का नाम भी है. उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी इस स्मार्टफोन को अगस्त महीने में लॉन्च कर देगी. ये गैलेक्सी Z फ्लिप 3 स्मार्टफोन के साथ लॉन्च किया जा सकता है. अभी तक की रिपोर्ट्स के मुताबिक इस स्मार्टफोन को स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 प्लस प्रोसेसर से लैस होगा.

4. Nothing Phone 1

पहली बार अपने स्मार्टफोन को लेकर बाजार में उतरी Nothing Phone 1 ने बाजार में पहले से ही काफी एक्साइटमेंट पैदा कर दी है. ये स्मार्टफोन अपनी ही कंपनी के Nothing OS के साथ काम करेगा. ये स्मार्टफोन स्नैपड्रागन प्रोसेसर पर काम करेगा. जल्द कुछ ही दिनों में Nothing अपना पहला स्मार्टफोन लॉन्च करेगी.

5. Moto Razr 3

उम्मीद है कि आने वाले दिनों में मोटोरोल अपने थर्ड जेनरेशन मोटो Razr स्मार्टफोन को इस गर्मियों में लॉन्च कर देगा. लीक्स और रिपोर्ट्स के मुताबिक ये फुल HD+ डिस्प्ले और क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेनरेशन 1 प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया जा सकता है. अभी तक की रिपोर्ट्स के मुताबिक ये स्मार्टफोन 50 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा और 13 मेगापिक्सल के सेकेंडरी कैमरा के साथ लॉन्च किया जा सकता है. साथ ही इस स्मार्टफोन में सेल्फी के लिए 32 मेगापिक्सल कैमरा दिया जाएगा.

Similar Posts