UP Board Result 2022 Name Wise: यूपी बोर्ड रिजल्ट नाम से कैसे चेक करें? upresults.nic.in और TV9 Hindi से यूं मिलेगा UPMSP 10वीं-12वीं परिणाम

Up Board Marks

UP Board 10th 12th Marksheet 2022: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से कक्षा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जल्द जारी किया जाएगा. रिजल्ट की तारीखों की घोषणा आज यानी 15 जून 2022 को हो सकती है. ऐसे में छात्र माध्यमिक शिक्षा परिषद् उत्तर प्रदेश की ऑफिशियल वेबसाइट upmsp.edu.in और upresults.nic.in पर नजर बनाए रखें. रिजल्ट (UP Board Result 2022) जारी होने का बाद छात्र वेबसाइट पर जाकर अपने नाम की मदद से रिजल्ट आसानी से देख सकते हैं.रिजल्ट घोषित होते ही सबसे पहले TV9 Hindi पर रिजल्ट हासिल किया जा सकता है. इस साल छात्रों की सुविधा के लिए नंबर 1 चैनल TV9 भारतवर्ष की ओर से रिजल्ट होस्ट किया जा रहा है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 16 जून तक कभी भी नतीजे (UP Board 10th 12th Result 2022) जारी किए जा सकते हैं. रिजल्ट के तारीखों को लेकर यूपी बोर्ड की मुख्य सचिव आराधना शुक्ला ने कहा था कि, 10वीं और 12वीं के रिजल्ट 14 जून से 16 जून 2022 के बीच कभी भी जारी किए जा सकते हैं. रिजल्ट पर लेटेस्ट अपडेट के लिए tv9hindi.com के साथ बने रहें.

UP Board Result 2022 Name Wise ऐसे देखें रिजल्ट

यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं का रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र अपने नाम की मदद से भी रिजल्ट देख सकेंगे. नाम से रिजल्ट देखने के लिए छात्रों को किसी थर्ड पार्टी वेबसाइट पर जाकर रजिस्टर करना होगा. थर्ड पार्टी वेबसाइट की होम पेज माध्यम से रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. रिजल्ट जारी होता ही इस वेबसाइट पर लॉगइन करने से रिजल्ट स्क्रीन पर खुल जाएगा. छात्र रिजल्ट में दिए सारे डिटेल्स अच्छे से चेक करें. बता दें कि, यूपी बोर्ड रोल नंबर और नास से अपना हाईस्कूल और इंटर रिजल्ट चेक करने की सुविधा दे सकता है. डिटेल्स चेक करने के बाद प्रिंट जरूर ले लें.

इन वेबसाइट्स पर देख सकेंगे UP Board का रिजल्ट

upmsp.edu.in

upresults.nic.in

tv9hindi.com

results.upmsp.edu.in

TV9 Hindi पर मिलेगी मार्कशीट

यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं की मार्कशीट सबसे पहले TV9 Hindi पर हासिल कर सकते हैं. इस साल यूपी हाईस्कूल और इंटर मिलाकर 47 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स परीक्षा में शामिल हुए थे. इतने सारे बच्चे एक साथ रिजल्ट की ऑफिशियल वेबसाइट पर रिजल्ट देखने जाएंगे. ऐसे में ऑफिशियल वेबसाइट क्रैश होने की संभावना है. लेकिन tv9hindi.com पर यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट आसानी से मिल जाएगा. छात्र यहां से अपनी मार्कशीट डाउनलोड कर सकेंगे.

Similar Posts