UP: 403 विधानसभा क्षेत्रों में अब बनेगा 100 बेड का अस्पताल, CM योगी ने कहा- अगले 5 साल में 10 हजार नए उपकेंद्र बनाने हैं

CM Yogi Adityanath held a meeting says 100 bed hospital will now be built in 403 assembly in Uttar Pradesh

उत्तर प्रदेश सीएम योगी आदित्यनाथ (Uttar Pradesh CM Yogi Adityanath) ने मंगलवार को विकास कार्य को गति देने के क्रम में लाल बहादुर शास्त्री भवन (एनेक्सी) में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ अहम बैठक की. इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि पिछले पांच साल में स्वास्थ्य एवं चिकित्सा के क्षेत्र में प्रदेश में अभूतपूर्व काम हुआ है. इंसेफेलाइटिस (Encephalitis) उन्मूलन का प्रयास हो या कोविड प्रबंधन, प्रदेश को वैश्विक संस्थाओं से सराहना मिली है. एक टीम के रूप में यह प्रयास सतत जारी रखा जाए.नियोजित प्रयासों से एनएचआरएम और एनएचएम जैसी योजनाओं को भ्रष्टाचार मुक्त बनाया गया है. यह शुचिता बनी रहे. भ्रष्टाचार की हर शिकायत को गंभीरता से लेते हुए कठोरतम कार्रवाई की जाए.

इसके साथ ही सीएम ने कहा कि सभी विधानसभा क्षेत्रों में 100 शैय्या के अस्पताल की उपलब्धता कराई जाए. विस्तृत कार्ययोजना तैयार कर चरणबद्ध रूप से इसे पूरा कराएं. जिस तरह पिछले पांच सालों में 5000 स्वास्थ्य उपकेंद्रों की स्थापना की गई, उसी तरह अगले पांच साल में 10,000 नए उपकेंद्र बनाने हैं.

खबर अपडेट हो रही है…

Similar Posts