UP: अलीगढ़ में दहेजलोभियों ने बहू का मुंडवाया सिर, चाकु से काटे हाथ-पैर; दो दिन तक कमरे में किया कैद, पुलिस ने पति को किया गिरफ्तार

Aligarh Dowry Case

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अलीगढ़ जिले में गुरूवार को एक बार फिर दिल दहला देने वाला मामला सामने आ गया है. यहां दहेजलोभी ससुरालवालों ने पहले तो बहू का सिर मुंडवा दिया. फिर चाकु से उसके हाथ-पैर काटे. इसके बाद भी मन नहीं भरा तो 2 दिन तक कमरे में बंद कर और प्रताड़नाएं भी दी गईं. वहीं पड़ोसियों की सूचना पर पहुंचे मायके पक्ष के लोग अपनी बेटी को अधमरी अवस्था मे लेकर वापस अपने घर पहुंचे. जिसके बाद पुलिस (Aligarh Police) मामले में एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई कर रही है. फिलहाल खैर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर महिला के पति को जेल भेज दिया है.

दहेज के लिए मुंडवा दिया सिर

दरअसल मामला अलीगढ़ (Aligarh Police) के कोतवाली खैर क्षेत्र के गांव का है. जहां एक विवाहिता को उसके ससुरालवालों ने दहेज की मांग (Dowry Cases) पूरी न होने के चलते सिर मुंडवा कर दो दिन तक कमरे में बंद कर दिया और चाकू से हाथ-पैर पर गंभीर वार भी किए. इससे महिला की हालत ज्यादा बिगड़ गई. वहीं पड़ोसियों की सूचना पर पहुंचे मायके पक्ष के लोग अपनी बेटी को लेकर वापस घर पहुंचे. साथ ही पूरे मामले की शिकायत आला अधिकारियों से की गई. जिसके बाद आनन-फानन में पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर लिया है और पति के खिलाफ कार्रवाई की गई है.

पति को भेजा जेल: एसपी ग्रामीण

एसपी ग्रामीण शुभम पटेल (Aligarh SP Rural Shubham Patel) ने जानकारी देते हुए बताया कि एक महिला की तऱफ से शिकायत की गई थी. जिसमें उसने अपने ससुराल पक्ष पर आरोप लगाया था कि उन लोगों ने उसके साथ पहले तो मारपीट की और उसके बाद सिर का मुंडन कराया. महिला की शिकायत के आधार खैर पुलिस (Aligarh Khair Police) ने मुकदमा दर्ज कर महिला के पति को जेल भेज दिया और अन्य लोगों जांच की जा रही है कि अन्य लोग घटनाक्रम में शामिल थे या नहीं. जांच के बाद जो भी निकल कर आएगा उसी आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

Similar Posts