TRP Report Week 15: टीआरपी के मामले में एक बार फिर चला ‘अनुपमा’ का जादू, ‘नागिन 6’ के अलावा इन शोज का हुआ ये हाल

Anupama And Nagin 6

टीवी में आए दिन कोई न कोई ऐसी खबरें आती रहती हैं, जो लगातार सुर्खियों में रहती है. कुछ ऐसा ही है टीवी सीरियल ‘अनुपमा’ (Anupama). इस शो के बारे में लगातार अच्छी खबरें आती रहती हैं. इस शो से जुड़ी एक और बेहतरीन खबर सामने आ रही है. दरअसल, BARC की 15वीं टीआरपी की रिपोर्ट (TRP Report) सामने आ गई है जिसके मुताबिक ‘अनुपमा’ एक बार फिर से नंबर 1 पर काबिज हो गया है. इस शो ने तो जैसे धमाल मचाया हुआ है. हालांकि, इस शो को कुछ और शोज मिलकर लगातार टक्कर देने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन ऐसा हो पाना मुमकिन नहीं दिखाई दे रहा है.

‘गुम है किसी के प्यार में’ और ‘इमली’ ने ‘अनुपमा’ को जबरदस्त टक्कर दी है जबकि एकता कपूर का शो ‘नागिन 6’ काफी कोशिशें करने के बावजूद भी अपना जादू दिखा पाने में सफल नहीं हो पाया है. सीरियल्स की ओवरऑल परफॉर्मेंस उनकी टीआरपी पर बी गंभीर रूप से पड़ा है. ‘अनुपमा’ ने अपनी सधी हुई कहानी और सधी हुई एक्टिंग के साथ ही ट्विस्ट एंड टर्न्स से लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा और यही वजह है कि इस शो ने पहले नंबर पर अपनी जगह बनाई है. इसके अलावा कई ऐसे सीरियल्स भी हैं जो टीआरपी की दौड़ से ही कोसों दूर हैं.

‘अनुपमा’ हुआ टीआरपी में नंबर 1 पर काबिज

BARC यानी Broadcast Audience Research Council की रिपोर्ट के मुताबिक, स्टार प्लस का शो ‘अनुपमा’ इन दिनों लोगों का ढेर सारा प्यार हासिल कर रहा है. इस शो में लीड रोल में रुपाली गांगुली और गौरव खन्ना हैं जिन्होंने अपने ट्विस्ट और टर्न्स से 2.8 की रेटिंग पाई है और पहले स्थान पर काबिज हो गई है.

वहीं, स्टार प्लस का ही एक और शो ‘गुम है किसी के प्यार में’ ने टीआरपी की इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर अपना कब्जा जमाया है. सई और विराट की जोड़ी को दर्शकों ने एक बार फिर सिर आंखों पर बैठाया है. दोनों की केमिस्ट्री लोगों को इतनी ज्यादा पसंद आ रही है कि इस शो ने टीआरपी की रेस में 2.2 की रेटिंग पाई है और दूसरे स्थान पर काबिज हो गई है.

तीसरे स्थान पर है ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’

टीआरपी की लिस्ट में तीसरे स्थान पर काबिज हुआ है स्टार प्लस का ही शो ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’. ये इस शो का दूसरा सीजन है जिसमें नए किरदार नजर आ रहे हैं. शो में अक्षरा और अभिमन्यु की शादी की तैयारियां चल रही थीं, लेकिन इसी बीच मंजरी का एक्सीडेंट हो गया और इसकी वजह से इस शो में ट्विस्ट आ गया.

तीसरे नंबर पर ही जो टीआरपी की लिस्ट में काबिज हुआ है, वो शो है ‘इमली’. ये शो भी स्टार प्लस का ही है. टीआरपी की रेटिंग में इस शो को 2.1 की रेटिंग मिला है. इस शो से मनस्वी वशिष्ठ बाहर हो गए थे जिसके बाद ये लगने लगा ता कि ये शो जल्द ही बंद हो जाएगा लेकिन बावजूद इसके ये शो भी तीसरे नंबर पर काबिज है.

चौथे नंबर पर टीआरपी की लिस्ट में जो नाम है वो शो ‘ये है चाहतें’ का. ये शो भी स्टार प्लस का है. BARC की रिपोर्ट के मुताबिक, इस शो की रेटिंग पिछले हफ्ते के मुकाबले थोड़ी कम हुई है लेकिन बावजूद इसके ये अपनी जगह बनाने में कामयाब हो गया है. इसकी रेटिंग 2.2 से घटकर 2 पर आ चुकी है.

‘नागिन 6’ हुआ टीआरपी की लिस्ट से बाहर

एकता कपूर का फेमस शो ‘नागिन 6’ के बारे में ये कहा जा रहा था कि ये नंबर 1 शो होगा लेकिन ये तो टीआरपी की लिस्ट में अपनी जगह भी बनाने में नाकाम साबित हुआ है. इस शो में नए कलाकारों के आने के बावजूद भी ये टीआरपी की टॉप 5 लिस्ट में शामिल नहीं हो पाया है.

Similar Posts