T20 World Cup में कौनसी जर्सी पहनेगी टीम इंडिया, जानिए यहां

भारतीय टीम ने पिछले टी20 विश्व कप से पहले जर्सी लॉंच की थी और तब से लेकर अभी तक वह इसी जर्सी में खेल रही थी. अब अगले विश्व कप से पहले बीसीसीआई ने नई जर्सी लांच की है.

टी20 में टीम इंडिया अब नई जर्सी में दिखेगी. (File Pic)

ऑस्ट्रेलिया में अगले महीने से टी20 विश्व कप की शुरुआत हो रही है. इस विश्व कप में भारतीय टीम खिताब की दावेदार के रूप में उतरेगी. इस विश्व कप से पहले शनिवार को टीम इंडिया की नई टी20 जर्सी लांच कर दी गई है. टीम इंडिया के किट स्पांसर एमपीएल स्पोर्ट्स ने ये जर्सी लांच की. ये जर्सी पहले की जर्सी से काफी अलग है.पिछले टी20 विश्व कप में टीम इंडिया ने जो जर्सी पहनी थी उस जर्सी और इस जर्सी के रंग में काफी अंतर है.

नई जर्सी का रंग आसमानी है. हालांकि कंधों और बाजुओं पर गहरा नीला रंग है जो पिछली जर्सी का रंग था. जर्सी हालांकि प्लेन नहीं हैं. इस पर डिजाइन है जिसमें कई साले ट्राइएंगल नजर आ रहे हैं. एमपीएल स्पोर्ट्स और बायजूस का नाम इस जर्सी पर है और जर्सी के बीच में इंडिया लिखा हुआ है.

ये भी पढ़ें



विश्व कप में होगी यही जर्सी

टीम इंडिया अगले महीने टी20 विश्व कप में भी यही जर्सी में नजर आएगी. लगभग हर टी20 विश्व कप में टीम इंडिया ने लगभग हर बार नई जर्सी पहनी है. इस बार भी ऐसा ही होगा. अब ये देखना होगा कि ये नई जर्सी भारतीय टीम के लिए लकी साबित हो या नहीं. यानी टीम इंडिया का जो टी20 विश्व कप जीतने का सूखा चला आ रहा है वो खत्म होता है या नहीं. भारत ने 2007 में टी20 विश्व कप के पहले संस्करण में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में जीत हासिल की थी लेकिन इसके बाद वह दोबारा कभी ये ट्रॉफी नहीं उठा सकी. 2014 में टीम इंडिया ने धोनी की कप्तान में ही फाइनल में कदम रखा था लेकिन जीत उसके हिस्से नहीं आई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.