Sports Bulletin: सेरेना-लुईस हैमिल्टन लगाएंगे चेल्सी के लिए बोली, जोकोविच का सर्बिया ओपन में धमाल जारी, पढ़ें बड़ी खबरें

Whatsapp Image 2021 11 24 At 17.48.40

दुनिया भर की खेल की खबरें समेटे हाजिर है टीवी9 का खास बुलेटिन. हमारे इस बुलेटिन में आपको क्रिकेट को छोड़कर बाकी खेलों की अहम खबरें जानने को मिलेगी. हमारी कोशिश है कि कोई भी बड़ी खबर आपसे छूटे नहीं. चाहे बात किसी अंतरराष्ट्रीय लीग की हो या घऱेलू टूर्नामेंट की. सभी खबरें आपको यहां मिलेंगी. आज के बुलेटिन में बात आई-लीग (I-LEAGUE) की भी होगी और टेनिस के सर्बिया ओपन की भी. दुनिया के नंबर वन खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) सर्बिया ओपन के तीसरे दौर में पहुंच गए हैं. चेल्सी (Chelsea) क्लब के लिए बोली लगाने वालों में एफ1 स्टार लुईस हैमिल्टन और सेरेना विलियम्स का नाम शामिल हो गया है.

मैनचेस्टर यूनाइटडे को अपना नया मैनेजर मिल गया है. जैक्स के एरिक टेन हेग को नौ साल में पांचवां पूर्णकालिक मैनेजर चुना गया है. नवंबर में ओले गुनार सोल्सजेयर को बर्खास्त करने के बाद अंतरिम मैनेजरों ने टीम का मार्गदर्शन किया. आई-लीग में रीयल कश्मीर और आइजोल एफसी आई लीग फुटबॉल के दूसरे चरण के मुकाबले में शुक्रवार को आमने सामने होंगे

मैनचेस्टर यूनाइटेड को मिला नया मैनेजर

मैनेजर के रूप में एलेक्स फर्ग्युसन के सफल कार्यकाल के दौरान कई ट्रॉफी जीतकर स्थिरता के प्रतीक बने मैनचेस्टर यूनाईटेड ने इस दिग्गज कोच के संन्यास के बाद अजैक्स के एरिक टेन हेग के रूप में नौ साल में पांचवें पूर्णकालिक मैनेजर को अनुबंधित किया है. यूनाईटेड ने गुरुवार को टेन हेग की नियुक्ति की घोषणा की और नेदरलैंड्स का यह कोच सत्र के अंत से 2025 तक टीम के साथ रहेगा. हेग को यूरोपीय फुटबॉल की दिग्गज टीम के खिताब के सूखे को खत्म करने की जिम्मेदारी दी गई है. एक समय यूरोप की दिग्गज टीम रही मैनचेस्टर यूनाईटेड को लगभग 40 साल में खिताब के अपने सबसे लंबे इंतजार का सामना करना पड़ रहा है. नवंबर में ओले गुनार सोल्सजेयर को बर्खास्त करने के बाद अंतरिम मैनेजरों ने टीम का मार्गदर्शन किया. पहले माइकल केरिक ने यह जिम्मेदारी संभाली जबकि अभी राल्फ रेंगनिक यह भूमिका निभा रहे हैं.

रीयल कश्मीर और आईजोल का होगा आमना-सामना

रीयल कश्मीर और आइजोल एफसी आई लीग फुटबॉल के दूसरे चरण के मुकाबले में शुक्रवार को आमने सामने होंगे और दोनों टीमों के बीच सिर्फ एक अंक का अंतर है. रीयल कश्मीर ने कभी भी पूर्व चैम्पियन आइजोल के हाथों पराजय का सामना नहीं किया है. पहले चरण की कठिनाइयों को भुलाकर टीम के मुख्य कोच डेविड रॉबर्टसन की ख्वाहिश सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की है. उन्होंने कहा ,यह सत्र हमारे लिये कठिन रहा हम लगातार मैचों में समान टीम नहीं उतार सके लेकिन अब हालात बेहतर है और हम सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहते हैं. आइजोल के मुख्य कोच यान लॉ ने कहा ,हमने पहले चरण में अच्छा प्रदर्शन किया. हम उस लय को कायम रखना चाहते हैं.

एशियाई हैंडबॉल महासंग ने किया पीएचएल को बढ़ावा देने का वादा

प्रीमियर हैंडबॉल लीग (पीएचएल) को बढ़ावा मिला है क्योंकि एशियाई हैंडबॉल महासंघ (एएचएफ) ने शीर्ष एशियाई खिलाड़ियों, अधिकारियों और अन्य विशेषज्ञों का प्रवेश सुनिश्चित करके इस लीग के समर्थन का वादा किया है. पीएचएल के प्रतिनिधिमंडल ने हाल में तेहरान में एएचएफ अधिकारियों के साथ मुलाकात और लीग के खाके पर चर्चा की थी जिसके बाद एशियाई महासंघ ने इसका समर्थन किया है. भारतीय प्रतिनिधिमंडल की अगुआई आनंदेश्वर पांडे ने की जो भारतीय हैंडबॉल महासंघ (एचएफआई) के कार्यकारी निदेशक हैं. एएचएफ ने कहा कि उन्होंने हमेशा क्षेत्र में हैंडबॉल की प्रगति को प्रोत्साहित किया है और पीएचएल के सफल आयोजन के लिए उसका हर संभव तरीके से समर्थन करेगा.

नोवाक जोकोविच सर्बिया ओपन के तीसरे दौर में

नोवाक जोकोविच ने एक सेट से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए हमवतन लाज्लो जेरे को 2-6, 7-6, 7-6 से हराकर सर्बिया ओपन के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया. शीर्ष वरीयता प्राप्त जोकोविच को यह मैच जीतने के लिये साढे तीन घंटे तक संघर्ष करना पड़ा. यह इस साल में उनका पांचवां ही मैच था और 50वीं रैंकिंग वाले प्रतिद्वंद्वी ने उन्हें खूब परेशान किया. अब उनका सामना सर्बिया के ही मियोमिर केचमानोविच से होगा जिन्होंने जॉन मिलमैन को 6-4, 7-6 से हराया. जोकोविच को पिछले सप्ताह मोंटे कार्लो मास्टर्स में अलेजांद्रो डेविडोविच फोकिना के हाथों अप्रत्याशित पराजय का सामना करना पड़ा था.

सेरेना और लुईस हैमिल्टन लगाएंगे चेल्सी के लिए बोली

स्काई न्यूज की खबर के मुताबिक सेरेना विलियम्स और एफ1 स्टार लुईस हैमिल्टन चेल्सी क्लब के लिए बोली लगाने वाले हैं. दोनों सर मार्टिन ब्रोगटन के साथ जुड़ गए हैं जो कि बोली लगाने वाली बची हुई तीन कंपनियों में शामिल है. हैमिल्टन और सेरेना ने हाल ही में कई अलग-अलग कंपनियों में निवेश किया है और अब वह चेल्सी के लिए भी आगे आए हैं. हालांकि हैमिल्टन अर्सेनल फैन हैं. दोनों ने बोली लगाने के लिए 10 मीलियन पाउंड दिए हैं. सर मार्टिन पहले लिवरपूल और ब्रिटिश एयरवेज चैयरमैन के मालिक रह चुके हैं.

Similar Posts