Sidhu Moose Wala Murder Case: बुलेट प्रूफ गाड़ी और 100 पुलिसकर्मियों की सुरक्षा में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, पढ़ें- 10 बड़ी अपडेट्स

Lawrence Bishnoi Pti

पंजाबी गायक और राजनेता सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस (Sidhu Moosewala Murder Case) में पंजाब पुलिस गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) को लेकर मोहाली पहुंच गई है और अब खबर है कि वह गैंगस्टर के साथ किसी अज्ञात जगह पर पूछताछ कर रही है. इससे पहले पंजाब पुलिस राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से कड़ी सुरक्षा के साथ लॉरेंस बिश्नोई को लेकर आज बुधवार तड़के पंजाब पहुंच गई. बिश्नोई को 7 दिन की पुलिस रिमांड में भेजा गया है.

पंजाब पुलिस गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ कर रही है. किसी तरह की अनहोनी से बचने के लिए बिश्वोई को लेकर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. उसके साथ पुलिस का बड़ा काफिला लगाया गया है. आइए, जानते हैं मूसेवाला मर्डर केस के मुख्य आरोपी माने जा रहे गैंगस्टर बिश्नोई से जुड़े 10 बड़े अपडेट्स…

  1. दिल्ली की एक कोर्ट ने कल मंगलवार को पंजाब पुलिस को मूसेवाला मर्डर केस में गैंगस्टर बिश्नोई को गिरफ्तार करने की इजाजत दे दी. पंजाब के एडवोकेट जनरल ने कोर्ट में कई संगीन अपराधों में शामिल होने का दावा करते हुए लॉरेंस बिश्नोई की ट्रांजिट रिमांड के लिए अर्जी दाखिल की थी. जिस पर कोर्ट से अपनी अनुमति दे दी.
  2. पंजाब पुलिस आज बिश्नोई को लेकर मानसा कोर्ट में मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के समक्ष पेश हुई, जहां से उसे 7 दिन की पंजाब पुलिस की रिमांड में भेज दिया गया.
  3. गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को मोहाली ले जाया गया है जहां उससे एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स पूछताछ करेगी. बताया जा रहा है कि उसे किसी अज्ञात स्थान पर रखा गया है.
  4. सूत्र बताते हैं कि कुख्यात गैंगस्टर बिश्नोई को बुलेट प्रूफ गाड़ी से ले जाया गया. साथ ही उसके साथ दो दर्जन गाड़ियों में करीब 100 पुलिसकर्मी भी तैनात थे.
  5. मोहाली में, पंजाब पुलिस की ओर से गठित विशेष जांच दल (एसआईटी), गैंगस्टर विरोधी टास्क फोर्स और अन्य जांच एजेंसियां गायक-राजनेता सिद्धू मूसेवाला की हत्या में उसकी भूमिका के संबंध में बिश्नोई से पूछताछ करेंगी.
  6. पंजाब पुलिस राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से कड़ी सुरक्षा के साथ गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को लेकर आज बुधवार तड़के पंजाब पहुंची.
  7. एक दिन पहले मंगलवार को दिल्ली की एक कोर्ट ने मूसेवाला की हत्या के मामले में पंजाब पुलिस को बिश्नोई की ट्रांजिट रिमांड प्रदान की थी.
  8. सूत्रों का कहना है कि पंजाब पुलिस का एक दल उसे लेकर पंजाब के एक शहर खरड़ जा रहा है, जहां उससे पूछताछ की जाएगी.
  9. पंजाब पुलिस ने कनाडा में रह रहे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के निर्देश पर काम कर रहे लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है. मोहाली के SSP विवेक शील सोनी ने बताया कि गगनदीप सिंह उर्फ ​​गागी और गुरप्रीत सिंह उर्फ ​​गोपी को उस समय गिरफ्तार किया गया, जब वे मोहाली में हथियारों की एक खेप पहुंचाने जा रहे थे.
  10. गायक सिद्धू मूसेवाला की मानसा जिले में 29 मई को अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. इससे पहले, पुलिस ने कहा था कि मूसेवाला की हत्या एक अंतर-गिरोह प्रतिद्वंद्विता का मामला है और इसमें लॉरेंस बिश्नोई गिरोह भी शामिल था.

Similar Posts