Sidhu Moose Wala Murder Case: पंजाब पुलिस की रिमांड में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, मोहाली में टास्क फोर्स करेगी पूछताछ

Lawrence Bishnoi Pti

पंजाब पुलिस गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) को पंजाब के मानसा जिले में लेकर आई जहां उसे पंजाबी गायक और राजनेता सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस (Sidhu Moosewala Murder Case) में मानसा कोर्ट में मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के समक्ष पेश किया गया जिसमें उसे 7 दिन की पंजाब पुलिस की रिमांड में भेज दिया गया है. गैंगस्टर को अब मोहाली ले जाया जाएगा जहां उससे एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स पूछताछ करेगी. साथ ही पंजाब पुलिस ने बिश्नोई गिरोह के 2 सक्रिय सदस्यों को गिरफ्तार किया है.

इससे पहले दिल्ली की एक कोर्ट ने कल पंजाब पुलिस को इस मर्डर केस में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को गिरफ्तार करने की इजाजत दे दी. जबकि इससे पहले पंजाब के एडवोकेट जनरल ने कोर्ट में गोल्डी के तमाम संगीन अपराधों में शामिल होने का दावा करते हुए लॉरेंस बिश्नोई की ट्रांजिट रिमांड के लिए अर्जी दाखिल की थी. फिर कोर्ट से अनुमति मिलने के बाद पंजाब पुलिस ने बिश्नोई को अपनी रिमांड में ले लिया.

ANI का ये ट्वीट देखिए

साथ ही दिल्ली पटियाला कोर्ट ने गैंगस्टर बिश्नोई की सुरक्षा के बंदोबस्त करने के निर्देश भी दिए. बिश्नोई को गायक मूसेवाला की हत्या के मामले में एक मुख्य साजिशकर्ता माना जा रहा है. हत्या के बाद पुलिस एफआईआर में गायक मूसेवाला के पिता की ओर से कहा गया है कि सिद्धू को गैंगस्टर बिश्नोई ने कई बार जान से मारने की धमकी दी थी.

SIT टीम लगातार प्रगति कर रही- ADGP

इस बीच पंजाब के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (ADGP) प्रमोद बान ने कल मंगलवार को कहा कि गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले की जांच कर रही विशेष जांच टीम (एसआईटी) लगातार प्रगति कर रही है. राज्य में साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले कांग्रेस में शामिल हुए मूसेवाला की 29 मई (रविवार) को मानसा जिले में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी.

पंजाब सरकार की ओर से कल रात जारी एक बयान के मुताबिक, प्रमोद बान ने कहा कि पुलिस महानिरीक्षक जसकरण सिंह की अध्यक्षता में एसआईटी जांच में लगातार प्रगति कर रही है. पहले से ही गिरफ्तार संदिग्धों से पूछताछ और अन्य सूचनाओं के जरिए अब तक एकत्र किए गए सुरागों पर काम करके बिंदुओं को जोड़ रही है.

बिश्नोई गिरोह के दो सक्रिय सदस्य गिरफ्तार

दूसरी ओर, पंजाब पुलिस ने कनाडा में रह रहे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के निर्देश पर काम कर रहे लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के दो सक्रिय सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है. मोहाली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) विवेक शील सोनी ने बताया कि गगनदीप सिंह उर्फ ​​गागी और गुरप्रीत सिंह उर्फ ​​गोपी को उस समय गिरफ्तार किया गया, जब वे मोहाली में हथियारों की एक खेप पहुंचाने जा रहे थे.

उन्होंने बताया कि दोनों संदिग्ध हरियाणा के सिरसा जिले में डबवाली के किंगरा के रहने वाले हैं. आरोपियों के पास से दो पिस्तौल, आठ कारतूस और हरियाणा के पंजीकरण नंबर वाली एक एसयूवी गाड़ी बरामद की गई है.

इनपुट-एजेंसी/भाषा

Similar Posts