Shocking Video: स्टंट दिखाने के चक्कर में भयानक हादसे का शिकार हुआ बाइक सवार, वीडियो देख खड़े हो जाएंगे रोंगटे

Bike Accident Video

कुछ महीने पहले मशीन विजन और ऑगमेंटेड इंटेलिजेंस पर अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन हुआ था, जिसमें केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बताया था कि भारत में हर साल 5 लाख सड़क दुर्घटनाएं (Road Accidents) होती हैं, जो दुनिया में सबसे ज्यादा है और इन दुर्घटनाओं में करीब डेढ़ लाख लोगों की मौत हो जाती है, जबकि 3 लाख लोग गंभीर रूप से घायल हो जाते हैं. उनका कहना था कि इनमें से 70 फीसदी मौतें 18 से 45 साल की उम्र में होती हैं. हालांकि वो बात अलग है कि कुछ लोग दूसरों की गलतियों की वजह से मारे जाते हैं तो कुछ अपनी ही गलती से मौत का शिकार हो जाते हैं. इसीलिए कहा जाता है कि सड़क पर चलते समय हमेशा ही सतर्कता बरतनी चाहिए और खासकर बाइक वालों को तो हेलमेट और सेफ्टी गियर्स जरूर पहनना चाहिए, क्योंकि यही चीजें दुर्घटना होने पर आपकी जान बचा सकती हैं. सोशल मीडिया पर आजकल इसी से जुड़ा एक वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसे देख कर आपको रोंगटे खड़े हो जाएंगे.

हेलमेट और सेफ्टी गियर्स न पहनने का फायदा क्या होगा और न पहनने का क्या अंजाम हो सकता है, इस वायरल वीडियो को देख कर आप समझ सकते हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स तेज रफ्तार बाइक चलाते हुए स्टंट दिखाने की कोशिश करता है और भयंकर दुर्घटना का शिकार हो जाता है. वो तो गनीमत रहती है कि उसने हेलमेट और सेफ्टी गियर्स पहना हुआ होता है, वरना जितना खतरनाक ये हादसा था, उसकी जान भी जा सकती थी, पर सेफ्टी गियर्स ने उसकी जान बचा ली. बाइक सवार को चोट तो बहुत लगी होगी, लेकिन उसकी जान जरूर बच गई.

देखें वीडियो:


इस हैरान कर देने वाले वीडियो (Shocking Video) को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा ने शेयर किया है और कैप्शन में लिखा है, ‘इसीलिए सभी में हेलमेट + सेफ्टी गियर्स पहनने की आदत होना जरूरी है’. महज 6 सेकेंड के इस वीडियो को अब तक 18 हजार से भी अधिक बार देखा जा चुका है, जबकि सैकड़ों लोगों ने वीडियो को लाइक भी किया है और तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं भी दी हैं.

Similar Posts