Shocking Video! शख्स के ऊपर से गुजर जाती ट्रेन, ऐन वक्त पर फरिश्ता बनकर आया रेलकर्मी और बचा ली जान

Railway Staff Saved Man Life On Railway Platform Shocking Video Viral On Social Media

एक कहावत है ‘दुर्घटना से देर भली, सावधानी से मौत टली.’ कई जगहों पर तो ऐसा लिखा हुए भी देखने को मिलता है, लेकिन इन सब के बावजूद कुछ लोग इसे नजरअंदाज कर देते हैं और जल्दबाजी के चक्कर में दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं. ऐसे ज्यादातर मामले रेलवे स्टेशन (Railway Station) या फिर रेल फाटकों पर देखने को मिलते हैं. जब लोग सब्र नहीं रख पाते और गंतव्य तक जल्दी पहुंचने की होड़ में हादसों में अपनी जान गंवा देते हैं. बेहतर यही है कि थोड़ा देर ही सही, लेकिन आपकी जान सही सलामत रहेगी. आपने नोटिस किया होगा कि अक्सर रेलवे स्टेशन पर लोग एक प्लेटफॉर्म से दूसरे पर जाने के लिए ओवर ब्रिज की बजाए पटरियों पर उतरकर दूसरी ओर जाना ज्यादा उचित समझते हैं. लेकिन यह जानलेवा भी साबित हो सकता है. फिलहाल, सोशल मीडिया पर पश्चिम बंगाल (West Bengal) के एक रेलवे स्टेशन का वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसमें एक रेलकर्मी की सतर्कता ने एक बंदे की जान बचा ली. अब इस घटना का वीडियो सामने आने के बाद लोग इस रेलकर्मी की जमकर तारीफ कर रहे हैं.

चौंकाने वाली यह घटना गुरुवार को पश्चिम मिदनापुर के खड़गपुर रेल मंडल के बालीचक स्टेशन में हुई. जहां रेलकर्मी सतीश कुमार की सतर्कता और अदम्य साहस के कारण एक शख्स को रेल दुर्घटना से बचा लिया गया. जैसा कि वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं कि बालीचक स्टेशन पर ज्यादा चहल-पहल नहीं है. इसी दौरान रेलवे स्टाफ सतीश कुमार एक मालगाड़ी को हरी झंडी दिखाने के लिए प्लेटफॉर्म पर आते हैं. वीडियो में आप देख सकते हैं कि इस दौरान अचानक उनकी नजर रेलवे ट्रैक पर पड़ती है और वे सीधे दौड़ लगा देते हैं. दरअसल, रेलवे ट्रैक पर कोई शख्स गिरा हुआ होता है, जिसे बचाने के लिए सतीश कुमार दौड़ पड़ते हैं. इसके बाद अपनी जान की परवाह किए बिना सतीश पटरी पर छलांग लगाकर शख्स को वहां से दूर ले जाते हैं.

यहां देखिए चौंकाने वाला वीडियो


वीडियो में आप देख सकते हैं कि जैसे ही रेलवेकर्मी शख्स को दूसरी ओर ले जाता है. ट्रेन वहां से उसी समय पर गुजरती है. रेलवे कर्मी की ता से एक जिंदगी बच जाती है.

Similar Posts