Shocking! चलती कार की डिक्की में बैठाए 6 बच्चे, अब ड्राइवर को खोज रही पुलिस

मध्य प्रदेश का इंदौर स्वच्छता में देश के सबसे स्वच्छ शहर में शामिल है, तो वहीं अब इंदौर को ट्रैफिक में भी नंबर वन बनाने के लिए इंदौर ट्रैफिक पुलिस और नगर निगम कई तरह के जतन कर रहे हैं. रोजाना शहर ट्रैफिक पुलिस वाहन चालकों को ट्रैफिक नियमों के बारे में जानकारी दे रही है, लेकिन उसके बाद भी इंदौर में कई वाहन चालक ट्रैफिक नियमों को दरकिनार कर दुर्घटनाओं को दस्तक देते हुए नजर आ रहे हैं. इसी कड़ी में एक मामला सामने आया है.

इंदौर के रिंग रोड पर एक डस्टर गाड़ी में 6 बच्चे डिक्की में बैठे हुए नजर आए और इस दौरान वाहन चालक तेज रफ्तार तरीके से गाड़ी चलाते हुए नजर आया. यह पूरा वीडियो पीछे चल रहे एक कार चालक ने बनाया और कार चालक ने वीडियो में बताया कि किस तरह से 6 बच्चे डस्टर कार की डिक्की में बैठे हुए हैं और पीछे की डिक्की का गेट खुला हुआ है. ऐसे में बच्चों के साथ कोई भी बड़ी दुर्घटना घटित हो सकती है.

वीडियो का पता चलते ही गायब हुई गाड़ी

कुछ किलोमीटर तक गाड़ी ऐसे ही चलती हुई नजर आई और उसके बाद जब आगे चल रही कार सवार ने पीछे चल रही वाहन चालक के द्वारा वीडियो बनाने की जानकारी लगी तो उसने अपने वाहन को पीछे कर लिया और अचानक से गायब हो गया. अब देखना होगा कि इंदौर की ट्रैफिक पुलिस इस तरह के वीडियो सामने आने के बाद संबंधित वाहन चालक पर किस तरह की कार्रवाई करती है.

लेकिन जिस तरह से इंदौर में वाहन चालकों को ट्रैफिक नियमों के बारे में काफी समझाइश दी जा रही है. उसके बाद भी इस तरह की घटनाओं का सामने आना काफी सोचने वाली बात है. फिलहाल अब देखना होगा कि इस पूरे मामले में इंदौर की ट्रैफिक पुलिस किस तरह से वाहन चालक को ढूंढकर उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करती है.

यूजर्स का कहना वाहन चालक के खिलाफ हो कार्ऱवाई

वहीं ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है और कई लोगों का कहना है कि इस पूरे वीडियो के सामने आने के बाद पुलिस को आसपास ट्रैफिक सिग्नल पर लगे सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से ढूंढकर संबंधित वाहन चालक के खिलाफ कार्रवाई करना चाहिए. यदि संबंधित लापरवाही पूर्वक गाड़ी चलाने वाले वाहन चालक के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो आने वाले दिनों में इस तरह के वीडियो कई और क्षेत्रों से सामने आ सकते हैं.