Sarkari Naukri Jharkhand: झारखंड में 40 हजार पदों पर बंपर भर्ती, CM हेमंत सोरेन ने किया वैकेंसी का ऐलान

Hemant Soren

Jharkhand Recruitment Process: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बुधवार को कहा कि विभिन्न विभागों में 40,000 पदों को भरने के लिए जल्द ही भर्ती प्रक्रिया (Jharkhand Sarkari Naukari) शुरू की जाएगी. मुख्यमंत्री ने राज्य सचिवालय में नवनियुक्त सहायक निदेशकों, वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारियों और फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) के वैज्ञानिक सहायकों के बीच नियुक्ति पत्र वितरित किए. सीएम सोरेन ने कहा कि सरकार ने 12 हजार निम्न-श्रेणी के पदों पर भर्ती शुरू करने के लिए पहले ही कार्मिक और प्रशासनिक सुधार विभाग को एक अनुरोध पत्र भेज दिया है.

मुख्यमंत्री सोरेन ने कहा, जल्द ही विभिन्न विभागों में 40 हजार पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. उन्होंने कहा कि सरकार गठन के बाद से सभी विभागों के नियुक्ति नियमों में सुधार किया गया है और इन्हें सशक्त बनाया गया है, जिससे झारखंड के स्थानीय युवाओं को फायदा हुआ है. दरअसल, झारखंड में बेरोजगारी पर अंकुश लगाने और समाज का विकास करने के लिए मुख्यमंत्री ने भर्ती करने की योजनाओं को शुरू करने की बात कही है. सरकारी नौकरी की तलाश में जुटे युवा भर्ती प्रक्रिया शुरू होने पर इसके लिए अप्लाई कर पाएंगे.

राज्य विधि विज्ञान प्रयोगशाला के नए पदाधिकारियों को सौंपे नियुक्ति पत्र

दरअसल, कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग अंतर्गत राज्य विधि विज्ञान प्रयोगशाला, झारखंड के लिए सहायक निदेशक/सीनियर वैज्ञानिक पदाधिकारियों एवं वैज्ञानिक सहायकों की नियुक्ति हुई है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बुधवार को इससे जुड़े एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया था. इस दौरान उन्होंने चयनित अधिकारियों को नियुक्ति पत्र सौंपकर बधाई दी. मुख्यमंत्री सोरेन ने कहा कि आज विधि विज्ञान प्रयोगशाला में नए पदाधिकारियों की नियुक्ति हुई है. अब नए पदाधिकारियों के आने से हमारे प्रयोगशाला की जांच क्षमता बढ़ेगी.

पहले जांच के लिए सैंपलों को गुजरात भेजना पड़ता था. लेकिन नवनियुक्त हुए 93 अफसरों के आने के बाद प्रयोगशाला के कामों में तेजी आएगी. ऐसे में अप फोरेंसिक सैंपलों को गुजरात भेजे जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

Similar Posts