Sarkari Naukri 2022: भारतीय मानक ब्यूरों में कई पदों पर बंपर भर्तियां, यहां देखें पूरी डिटेल्स

Sarkari Job

BIS Recruitment 2022: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. भारत सरकार के अंतर्गत आने वाली भारतीय मानक ब्यूरों (BIS Jobs 2022) में ग्रुप A, ग्रुप B, और ग्रुप C पदों के लिए वैकेंसी निकली है. जिसके लिए जॉब नोटिफिकेशन जारी किया गया है.जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन (Sarkari Naukri 2022) करने की योग्यता रखते हैं और इच्छुक हैं तो रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. आवेदन की प्रक्रिया 19 अप्रैल से ही शरू हो चुकी है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 9 मई 2022 है. जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट bis.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं.

इस भर्ती अभियान के तहत कुल 337 पदों को भरा जाएगा. जिसमें ग्रुप ए के असिस्टेंट डायरेक्टर एवं डायरेक्टर, ग्रुप बी के असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर, पर्सनल असिस्टेंट एवं ग्रुप सी के स्टेनोग्राफर, प्लंबर, फिटर, इलेक्ट्रीशियन जैसे पद शामिल है. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करने से पहले नोटिफेकशन पढ़ लें. साथ ही योग्यता की भी जांच कर लें. अयोग्य उम्मीदवारों का आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा.

शैक्षणिक योग्यता (Educational Qualifications)

विभिन्न पदों के लिए 10वीं पास से लेकर पोस्ट ग्रेजुएशन तक की शैक्षिक योग्यता (Educational Qualifications) मांगी गई है. अलग-अलग पदों के लिए योग्यता मांगी गई है. शैक्षणिक योग्यता से संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार विस्तृत डिटेल भर्ती की अधिसूचना में देखें. जहां आपको सभी जानकारी मिल जाएगी.

आवेदन शुल्क (Application Fees)

पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ₹500 शुल्क जमा करना होगा. हालांकि असिस्टेंट डायरेक्टर पदों के लिए यह ₹800 निर्धारित है. आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख 9 मई 2022 है.

सलेक्शन कैसै होगा (selection Process)

इन पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी. परीक्षाएं ऑनलाइन होगी. जिसके लिए सिलेबस और एग्जाम पैटर्न भी नोटिफिकेशन के साथ जारी कर दिया गया है. आयु सीमा की बात करें तो न्यूनतम आयु सीमा 35 वर्ष है और अधिकतम 50 वर्ष है. हालांकि आरक्षित वर्गों के लिए उम्र सीमा में प्रावधानों के तहत छूट दी गई है.

नोटिस पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Similar Posts